Trending

SL vs IND: श्रीलंका और भारत का मैच टाई, 15 गेंद में 1 रन भी नहीं बना पाया भारत

×

SL vs IND: श्रीलंका और भारत का मैच टाई, 15 गेंद में 1 रन भी नहीं बना पाया भारत

Share this article
SL vs IND: श्रीलंका और भारत का मैच टाई, 15 गेंद में 1 रन भी नहीं बना पाया भारत

SL vs IND : 231 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम को आखिरी तीन ओवरों में सिर्फ पांच रन चाहिए थे और उसके दो विकेट बाकी थे। ऐसा लग रहा था कि भारत आसानी से जीत हासिल कर लेगा, लेकिन लंकाई कप्तान चरिथ असलंका ने हार नहीं मानी।

48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे ने असलांका को कवर बाउंड्री पर पंच मारा, जिससे लगा कि खेल खत्म हो गया है। लेकिन असलंका और उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दुबे और अर्शदीप सिंह को लगातार गेंदों पर एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को 230 रन पर रोका और मैच टाई करवा दिया।

श्रीलंका की पारी

श्रीलंका के कप्तान चरिथ असलंका ने टॉस जीतकर टर्न ले रही पिच पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनकी टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मोहम्मद सिराज ने अविष्का फर्नांडो को पवेलियन भेज दिया।

27वें ओवर तक श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 101 रन हो गया था। दुमिथ वेलालागे और वानिंदु हसरंगा ने मिलकर टीम को संभाला। वेलालागे ने 59 गेंदों में अपना पहला वनडे अर्धशतक बनाया और श्रीलंका ने आठ विकेट पर 230 रन बनाए।

भारत की पारी

भारत के कप्तान रोहित शर्मा (58 रन) और शुभमन गिल (16 रन) ने पहले विकेट के लिए 76 गेंदों में 75 रन की साझेदारी करके भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन जल्दी ही स्कोर तीन विकेट पर 87 रन हो गया। विराट कोहली (24 रन), श्रेयस अय्यर (23 रन), केएल राहुल (31 रन), और अक्षर पटेल (33 रन) भी संघर्ष करते नजर आए।

2019 के बाद अपना पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे शिवम दुबे ने 24 गेंदों में 25 रन की पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं ले जा सके। जब भारत को 15 गेंदों में जीत के लिए एक रन चाहिए था, तब 48वें ओवर की तीसरी गेंद पर शिवम दुबे आउट हो गए और चौथी गेंद पर अर्शदीप सिंह के आउट होने से भारत भी 230 रन पर ही सिमट गया।

इस तरह, एक जीता हुआ मैच भारत को मजबूरन टाई करना पड़ा। श्रीलंका के कप्तान असलंका और उनकी टीम ने अंत तक संघर्ष किया और मैच को टाई करवाकर अपनी इज्जत बचाई।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now