News

Taj Mahal : 2 युवकों ने ताजमहल में चढ़ाई कावड़, Video भी बनाया, पुलिस ने किया अरेस्ट

×

Taj Mahal : 2 युवकों ने ताजमहल में चढ़ाई कावड़, Video भी बनाया, पुलिस ने किया अरेस्ट

Share this article
Two youth offered Gangajal at Taj Mahal
Two youth offered Gangajal at Taj Mahal

Two youth offered Gangajal at Taj Mahal; आगरा, शनिवार: ताजमहल में शनिवार सुबह एक चौंकाने वाली घटना घटी, जब दो युवक गंगाजल लेकर ऐतिहासिक स्मारक के अंदर पहुंचे और मकबरे पर जल चढ़ाने की कोशिश की। इस घटना के बाद सीआईएसएफ (केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में जांच की जा रही है कि क्या वास्तव में गंगाजल चढ़ाया गया था या नहीं। डीसीपी सूरज राय ने जानकारी दी कि इस घटना की पुष्टि अभी तक नहीं हो पाई है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनों युवक हिंदू महासभा से जुड़े थे और उन्होंने ताजमहल में प्रवेश करते समय अपने साथ 1 लीटर की पानी की बोतल में गंगाजल लेकर आए थे। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि दोनों युवक ताजमहल के अंदर जाते हुए और फिर मकबरे पर जल चढ़ाने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में एक युवक मकबरे पर जल चढ़ा रहा है जबकि दूसरा वीडियो रिकॉर्ड कर रहा है।

comp 4221 1722655568

यह घटना तब हुई जब कुछ दिन पहले ही हिंदू महासभा की आगरा जिलाध्यक्ष मीनार राठौर को पुलिस ने ताजमहल के पश्चिमी गेट पर कांवड़ लेकर पहुंचने पर रोक दिया था। उस घटना के बाद आज मथुरा की जिलाध्यक्ष छाया गौतम के साथ श्याम और वीनेश कुंतल नामक दो कार्यकर्ता ताजमहल पहुंचे और उन्होंने मकबरे पर गंगाजल चढ़ाने की कोशिश की। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

छाया गौतम ने बताया कि वे 31 जुलाई को अपने साथियों के साथ डाक कांवड़ लेकर चली थीं और दो अगस्त की रात मथुरा पहुंचते ही उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया। प्रशासन ने रात 12 बजे छाया गौतम को उनके घर में ही नजरबंद कर दिया। फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है और ताजमहल की सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now