News

Kanwar Yatra Accident: कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, 9 की मौत

×

Kanwar Yatra Accident: कांवड़ यात्रा के दौरान बड़ा हादसा, 9 की मौत

Share this article
Kanwar Yatra Accident
Kanwar Yatra Accident

Kanwar Yatra Accident: बिहार के वैशाली जिले में रविवार को कांवड़ यात्रा के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें 9 लोगों की जान चली गई। यह हादसा उस समय हुआ जब कांवड़ यात्रा में शामिल एक डीजे ट्रॉली हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई। हाजीपुर औद्योगिक थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में हुई इस घटना ने दो गांवों में कोहराम मचा दिया है।

हादसे की पूरी जानकारी

घटना के वक्त कांवड़िए भोले बाबा के भजनों पर झूमते हुए डीजे ट्रॉली पर सवार होकर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि ट्रॉली का एक हिस्सा ऊपर से गुजर रहे 11,000 वोल्ट हाई टेंशन तार से सट गया, जिससे ट्रॉली में करंट फैल गया और आग लग गई। ट्रॉली पर सवार सभी 9 लोग जिंदा जल गए। यह हादसा सुल्तानपुर गांव से पहलेजा घाट की ओर जाते समय हुआ।

मृतकों की पहचान

मरने वाले सभी लोग कम उम्र के थे और डीजे ट्रॉली के ऊपर सवार होकर पहलेजा घाट जा रहे थे। मरने वालों में चार सुल्तानपुर गांव के निवासी थे, जबकि बाकी पांच लोग नगर थाना क्षेत्र के जढूआ बढई टोला के थे। घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई और ग्रामीणों ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवाई, लेकिन तब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी थी।

स्थानीय लोगों का आक्रोश

घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश जताया। उनका आरोप था कि फोन करने के बाद भी बिजली विभाग के कर्मियों ने तुरंत बिजली की लाइन नहीं काटी, जिसके कारण लोगों को बचाया नहीं जा सका। यदि तुरंत बिजली काट दी गई होती, तो कई लोगों की जान बचाई जा सकती थी। ग्रामीणों ने बिजली विभाग के दो कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है।

प्रशासनिक कार्रवाई

घटना के बाद मौके पर एसडीएम, एसडीपीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने घंटों बाद लोगों को समझाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा। इस घटना से दो गांवों में कोहराम मच गया है और लोग सदमे में हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now