News

Delhi NCR Weather Today 20 April 2024: तेज हवाओं और बारिश से लुढ़का शहर का पारा, गर्मी से राहत; देखिये आगे और कैसा रहेगा मौसम?

×

Delhi NCR Weather Today 20 April 2024: तेज हवाओं और बारिश से लुढ़का शहर का पारा, गर्मी से राहत; देखिये आगे और कैसा रहेगा मौसम?

Share this article

Delhi NCR Weather Today 20 April 2024: दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने धूल भरी आंधी और बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम को देखते हुए आईएमडी ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। आइये जानते हैं पिछले कई घंटों में और आगे कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Aur Kal ka Mausam kaisa Rahega Delhi NCR Main: पिछले कुछ दिनों में चली आंधी और तूफान के बाद, तापमान में एक बार फिर से वृद्धि हो रही है। गुरुवार को तो शहर का तापमान 39 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। परन्तु, शाम के समय धूल भरी आंधी के साथ दिल्ली के कई क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल गया।

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को दिल्ली-नोएडा के कई क्षेत्रों में दोपहर के समय हल्की बारिश दर्ज की गई। बारिश की यह संभावना है कि जारी रहेगी और तेज हवाओं के साथ मिलेगी। यह बारिश गर्मी की जलती धूप से लोगों को राहत देगी।

बदलते मौसम के साथ बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। अस्पतालों में खांसी, जुकाम और बुखार के मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। इसलिए, लोगों को मौसम के बदलाव के अनुसार सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है।

येलो अलर्ट:

आईएमडी ने 20 अप्रैल को बारिश और तेज हवाओं के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। यह बारिश और हवाओं का सिलसिला अगले 5 दिनों तक जारी रहेगा। इससे गर्मी से राहत मिलेगी, लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है।

Aaj Ka Mausam 20 April 2024: कहर बरपाएगा मौसम! पंजाब-हरियाणा में अगले 24 रहेगी आफत

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now