News

UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी करेगी परेशान, इन 19 जिलों में गर्म हवा चलने का अलर्ट

×

UP Weather: यूपी में भीषण गर्मी करेगी परेशान, इन 19 जिलों में गर्म हवा चलने का अलर्ट

Share this article

UP Weather Update: लखनऊ.यूपी में दोपहर के समय भीषण गर्मी लोगों को परेशान करने लगी। वहीं रात के समस्य भी गर्मी ने अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए है। राजधानी दिल्ली समेत पंजाब, हरियाणा में मौसम बदलाव से गर्मी और लू से राहत मिली है। लेकिन यूपी में अगले दो दिनों में गर्मी का कहर देखने को मिल सकता है।

लखनऊ मौसम विभाग ने मौसम का पूर्वानुमान जारी कर भीषण गर्मी पड़ने और गर्म हवाऐं चलने की चेतावनी दी है।

यूपी में दिनों दिन मौसम में बदलाव हो रहा है। सुबह से लेकर शाम तक गर्मी ने अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए है। आम लोगों को घरों में कैद करने पर मजबूर कर दिया है। बीते दिनों से प्रदेश के कुछ जिलों में रात का तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया जा रहा है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में यूपी में गर्मी और बढ़ सकती है।

इन जिलों में चलेंगी गर्म हवाऐं

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 21 और 22 अप्रैल को प्रदेश के 19 जिलों में गर्म हवाओं का अलर्ट जारी किया है। इसी कड़ी में पूर्वी यूपी में 20 से 30 किमी प्रति घंटे की गति से गर्म हवाएं चलने के आसार है।

ऐसे में मौसम विभाग ने खैरी, सीतापुर, बहराइच, सरस्वती, बाराबंकी, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या अंबेडकर नगर, आजमगढ़, संतकबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, मऊ, बलिया और गाजीपुर में भीषण गर्मी पड़ने आशंका जताई जा रही है।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now