News

Delhi Rainfall Alert: राजधानी दिल्ली में फिर बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, देखें मौसम अपडेट

×

Delhi Rainfall Alert: राजधानी दिल्ली में फिर बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ होगी बारिश, देखें मौसम अपडेट

Share this article

Delhi Weather Update: देश की राजधानी में इस सप्ताह मौसम शानदार रहने वाला है। मौसम विभाग का कहना है कि तेज हवाओं और हल्की-फुल्की बारिश (Delhi Rainfall Alert) के चलते तापमान में थोड़ी बहुत गिरावट देखने को मिलेगी। बुधवार को दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में न्यूनतम पारा सामान्य से चार डिग्री कम रहा। वहीं एक बार फिर मौसम विभाग ने बारिश की चेतावनी जारी की है। आईएमडी के अनुसार, इस दौरान तेज हवाएं चल सकती है। वहीं कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल सकती है।

आपको बता दें तो दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार शाम को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश दर्ज की गई है। इसके चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली है। मौसम में नमी के चलते बुधवार का तापमान सामान्य से नीचे रहा।

सफदरजंग में बुधवार को न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस रहा। आर्द्रता का स्तर 92 से 28 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि तेज हवा का दौर अभी बना रहेगा।

दिल्ली में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार, 26 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर एक्टिव होगा। जिसका प्रभाव उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों पर भी नजर आएगा।

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार को दिन के समय 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसके बाद दिल्ली में शुक्रवार को फिर कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 26 अप्रैल को बारिश के बाद 27, 28 और 29 अप्रैल को आसमान में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान जताया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now