News

Rajasthan Weather: राजस्थान में कहीं होगी बारिश तो कुछ इलाकों में चलेंगी तेज हवाएं, देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

×

Rajasthan Weather: राजस्थान में कहीं होगी बारिश तो कुछ इलाकों में चलेंगी तेज हवाएं, देखें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Share this article

Rajasthan Weather Alert: राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटों में राज्य के अधिकांश इलाकों में आंधी बारिश दर्ज की गई है। आपको बता दें तो सबसे ज्यादा बारिश पूर्वी राज के चाकसू, जयपुर में 21 मिमी व पश्चिमी राज के डूंगरगढ़, बीकानेर में 4 मिमी दर्ज की गई है।

कैसा रहेगा प्रदेश का मौसम 

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 5-6 दिनों में अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। हालाँकि गंगानगर हनुमानगढ़ व आसपास के क्षेत्रों में आगामी 48 घंटे के दौरान आंशिक बादल छाए रहने व छिटपुट बूंदाबांदी होने की संभावना है।

बारिश होने की संभावना में कमी

मौसम विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान में आज से 2-3 डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की उम्मीद है। वहीं एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 29-30 अप्रैल को जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में तेज सतही हवाएं 25-30 Kmph चलने की संभावना है। हालांकि, बारिश होने की संभावना काफी कम है।

कुछ ऐसा रहा है मौसम

आपको बता दें तो पिछले कुछ दिनों से एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान व आसपास के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। जिसके प्रभाव से उदयपुर, कोटा, अजमेर, जयपुर, भरतपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों मेघ गर्जन के साथ आंधी बारिश दर्ज होने की प्रबल संभावना थी।

इस दौरान कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 40-50 Kmph चलने की संभावना रही है। आज 27 अप्रैल से आगामी चार-पांच दिन अधिकांश भागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now