News

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम को लेकर बड़ी खबर; इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

×

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम को लेकर बड़ी खबर; इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Share this article

Rajasthan Weather : राजस्थान के मौसम में बीते 24 घंटे में प्रदेशभर में दिन में पारा 40 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। हालाँकि प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से परिसंचरण तंत्र में आए बदलाव ने पारे की बढ़ती रफ्तार पर थोड़े ब्रेक लगा दिए हैं।

इस सप्ताह के अंत तक राजस्थान के 5 संभागों में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना मौसम केंद्र ने जताई है। ऐसे में अगले दिनों में भी अधिकांश जिलों में गर्मी के तेवर नर्म रहने की संभावना है।

राजस्थान के इन संभागों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 4 मई को जयपुर, भरतपुर, बीकानेर संभाग और 5 मई को जयपुर, भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। प्रदेश के अन्य इलाकों में मौसम शुष्क रहने के आसार है।

8 जिलों में पारा 20 डिग्री से कम

मौसम विभाग ने बीती रात प्रदेश के 8 जिलों में रात में पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया। प्रदेश के पिलानी में न्यूनतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सीकर 18, अंता बारां 16.9, सिरोही 15.8, फतेहपुर 15.5, करौली 19.3, जैसलमेर 19.6, चूरू 19.8, श्रीगंगानगर 16.1 और संगरिया में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस रहा। जयपुर में बीती रात तापमान में एक डिग्री गिरावट आई और पारा 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now