News

Weather in UP: अगले 24 से 46 घंटों में बिगड़ेगा यूपी का मौसम; इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी, देखें IMD का पूर्वानुमान

×

Weather in UP: अगले 24 से 46 घंटों में बिगड़ेगा यूपी का मौसम; इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी, देखें IMD का पूर्वानुमान

Share this article

Weather News in UP: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 6 मई से पूर्वोत्तर भारत में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू होने की संभावना है। इससे पूर्वी और उत्तरपूर्वी भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश होगी। इस दौरान तेज हवाएं (40-50 किलोमीटर प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश में मौसम का पूर्वानुमान

पूर्वांचल में बारिश

IMD के अनुसार, 6 से 10 मई के बीच उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में गरज-चमक के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है। इन जिलों में गाजीपुर, गोरखपुर, हरदोई, जौनपुर, झांसी, कन्नौज, कानपुर, कुशीनगर, लखीमपुर, मथुरा, मेरठ, वाराणसी, प्रयागराज, नोएडा, आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बागपत, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बरेली, भदौही, गाजियाबाद, बिजनौर, बुलंदशहर, चंदौली, चित्रकूट, देवरिया, इटावा, फतेहपुर, फुरसतगंज और मुजफ्फरनगर में बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ का मौसम

IMD के मुताबिक, लखनऊ में 8 मई से एक बार फिर मौसम बदलने वाला है, जिससे लोगों को चिलचिलाती धूप से राहत मिलेगी। 8 मई से 12 मई के बीच लखनऊ में गरज-चमक के साथ तेज बारिश होगी। इस दौरान तेज हवा चलने की भी संभावना है। वहीं, इस हफ्ते लखनऊ का अधिकतम तापमान 37 से 39 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

अन्य जिलों में मौसम

IMD के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 6 से 10 मई के बीच मौसम मुख्य रूप से शुष्क रहने की संभावना है। हालांकि, कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ छिटपुट बारिश हो सकती है।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट का कहना

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट का भी कहना है कि 6 मई से पूर्वोत्तर भारत में प्री-मानसून गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। इससे पूर्वी और उत्तरपूर्वी भारत के कई राज्यों में भारी बारिश होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now