News

मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, 4 दिन तूफानी बारिश और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट

×

मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, 4 दिन तूफानी बारिश और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट

Share this article

Madhya Pradesh Weather Forecast News : मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है। पश्चिम मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है, इंदौर, हरदा और उज्जैन में झमाझम बारिश हुई तो देवास के कुछ इलाकों में ओले भी गिरे। पूर्वी मध्य प्रदेश में रीवा, मंडला, जबलपुर, डिंडौरी और कटनी के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई।

मौसम विभाग ने आगामी 11 से 15 मई के बीच मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में ओले गिरने और बारिश होने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, एक वेदर सिस्टम के कारण मध्य प्रदेश में अगले चार दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना है।

पश्चिमी मध्य प्रदेश में भारी बारिश के साथ आंधी और ओले गिरने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। पूर्वी मध्य प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

विभाग के अनुसार, पश्चिमी मध्य प्रदेश में 11 से 13 मई के बीच गरज, चमक और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। पूर्वी मध्य प्रदेश में भी 11 और 12 मई को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने लोगों को सावधान रहने की अपील की है। तेज बारिश और आंधी के कारण बाढ़ और भूस्खलन जैसी घटनाएं हो सकती हैं। लोगों को बरसात के दौरान सुरक्षित स्थान पर रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

मध्य प्रदेश में मौसम के बदलाव से किसानों को भी राहत मिली है। गर्मी और लू से फसलों को काफी नुकसान हुआ था। बारिश से फसलों को जीवनदान मिलने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now