News

MP Weather: मध्यप्रदेश के 20 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट; देखिये पूर्वानुमान

×

MP Weather: मध्यप्रदेश के 20 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट; देखिये पूर्वानुमान

Share this article

MP weather Update: मध्य प्रदेश में प्रकृति का मिजाज अचानक बदल गया है। भीषण गर्मी से त्रस्त जनता को कुछ राहत मिली है क्योंकि बेमौसम बारिश का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है। शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में तूफानी हवाओं और तेज बारिश का प्रकोप देखने को मिला। मौसम विभाग ने आगाह किया है कि यह मौसमी उतार-चढ़ाव 14 मई तक जारी रह सकता है।

इन जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को मंडला, भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, धार, इंदौर, रतलाम, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्णा जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि और भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें : कल का मौसम : बिहार में कल से बारिश पर ब्रेक! आज इन जिलों में बारिश येलो अलर्ट – देखें मौसम पूर्वानुमान

इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है

उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, सिंगरौली और सीधी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

इन जिलों में मौसम बदलेगा, हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, रीवा, मऊगंज, सतना, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर जिलों में मौसम बदलेगा और हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें : Weather News: तीन राज्यों में आज भयंकर बारिश का अलर्ट; आंधी-ओले बनेगे आफत

इन जिलों में लू का अलर्ट जारी

शुक्रवार को नरसिंहपुर प्रदेश में सबसे गर्म रहा, यहां अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रायसेन, उज्जैन, शाजापुर, गुना, टीकमगढ़, मंडला, धार, खंडवा और रतलाम जिलों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार, आज ग्वालियर, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, खरगोन और खंडवा में लू चलने की संभावना है।

मौसम विभाग की सलाह

मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे तूफान और भारी बारिश से बचाव के लिए सुरक्षित स्थानों पर रहें। बिजली गिरने से बचने के लिए खुले मैदानों में जाने से भी सावधान रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now