News

हरियाणा में मौसम का मिजाज: बारिश और आंधी का दौर जारी, देखें मौसम विभाग का अलर्ट

×

हरियाणा में मौसम का मिजाज: बारिश और आंधी का दौर जारी, देखें मौसम विभाग का अलर्ट

Share this article

Haryana Weather Forecast: हरियाणा में शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी से उठे पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में अचानक बदलाव आया। धूल भरी आंधी और तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बारिश हुई। इस बारिश और आंधी ने प्रदेश में भारी नुकसान पहुंचाया। पानीपत जिले में ही वन विभाग के अनुसार 1500 से ज्यादा पेड़ गिर गए। वहीं, गांवों और शहर को मिलाकर 2141 खंभे टूटकर गिर गए जिससे कई गांवों की बिजली प्रभावित रही।

तापमान में गिरावट

बारिश के चलते न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट हुई। हिसार का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री था जो बारिश के बाद 37.4 डिग्री पर आ गया।

आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, 12 मई को भी प्रदेश में कई जगह पर बारिश हो सकती है। धूल भरी आंधी चलने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने बताया है कि अंबाला, करनाल, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, जींद, सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और गुड़गांव जिलों में बारिश हो सकती है।

किसानों को सलाह

मौसम विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे धान की रोपाई टाल दें और बारिश के पानी से बचाव के लिए उचित प्रबंधन करें। मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे तेज हवाओं और बारिश के लिए तैयार रहें। मकानों से बाहर निकलते समय सावधानी बरतें और बिजली के तारों से दूर रहें।मौसम विभाग ने अपील कि वे समय रहते मौसम का पूर्वानुमान जारी करें ताकि लोग बचाव के लिए जरूरी कदम उठा सकें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now