News

Aaj Ka Mausam: आने वाले दिनों में बढ़ेगी गर्मी, तापमान होगा 42 डिग्री पार; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

×

Aaj Ka Mausam: आने वाले दिनों में बढ़ेगी गर्मी, तापमान होगा 42 डिग्री पार; जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

Share this article

Aaj Ka Mausam 13 May 2024 : दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में कुछ दिनों से मिल रही गर्मी से राहत थोड़ी ही देर की मेहमान है। मौसम विभाग के अनुसार, एक बार फिर से सूरज अपना तेवर दिखाएगा और पारा आसमान छूने लगेगा। दिल्ली, यूपी और कई राज्यों में लोग गर्मी से बेहाल होने वाले हैं।

दिल्ली में 16 मई से हीट वेव का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में 16 मई से हीट वेव का प्रकोप शुरू हो सकता है। 16 मई को पूरे महीने का सबसे अधिक गर्म दिन रहने की संभावना है। दिन में लू चलने के बाद अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। रात में भी कुछ ज्यादा राहत नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Mausam: यूपी के 44 जिलों में बारिश के साथ गिरेंगे ओले, देखें आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

सोमवार को दिल्ली में हल्की बारिश, धीरे-धीरे बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग ने सोमवार के लिए दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इसके बाद, तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होगी। आसमान से बादल गायब हो जाएंगे और सूरज तीखी किरणें बरसाएगा।

उत्तर प्रदेश में भी 16 मई से हीटवेव

बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही थी, लेकिन अब यहां भी 16 मई से हीटवेव का अलर्ट जारी कर दिया गया है। लखनऊ में रविवार से ही गर्मी बढ़ने लगी है। सोमवार से आसमान साफ रहने और तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान है। अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

छत्तीसगढ़ में बारिश, अगले पांच दिनों में तापमान में वृद्धि नहीं

छत्तीसगढ़ में सोमवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश और कुछ जगहों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है। ओलावृष्टि की भी संभावना है। अगले पांच दिनों तक अधिकतम तापमान में कोई वृद्धि नहीं होने के संकेत हैं और बारिश भी हो सकती है।

इन राज्यों में भी बढ़ेगी गर्मी

दिल्ली, यूपी और छत्तीसगढ़ के अलावा, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्य प्रदेश, बिहार और झारखंड में भी 16 मई से तापमान बढ़ने की संभावना है। इन राज्यों में भी लोगों को गर्मी से बचाव के लिए एहतियात बरतने की जरूरत है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now