News

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ेगी गर्मी या होगी बारिश? चेक करें मौसम का ताज़ा अपडेट

×

Delhi Weather Today: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ेगी गर्मी या होगी बारिश? चेक करें मौसम का ताज़ा अपडेट

Share this article

Delhi-NCR Main Aaj Aur Kal ka Mausam kaisa Rahega : दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ दिनों से गर्मी का प्रकोप कम हुआ है, लेकिन यह राहत क्षणभंगुर है। मौसम विभाग ने आगाह किया है कि आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से वृद्धि होगी और भयंकर गर्मी का सामना करना पड़ेगा।

आज दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

आज के मौसम की बात करें तो आज दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अनुमान ये भी है कि शाम को दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। दोपहर में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। बारिश से तापमान में 1-2 डिग्री की गिरावट हो सकती है, लेकिन यह राहत क्षणभंगुर होगी।

कल दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

कल के मौसम की बात करें तो कल भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे।कल बारिश की संभावना कम है। तापमान धीरे-धीरे बढ़ने लगेगा। दोपहर में तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

आने वाले दिनों में दिल्ली-एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?

हीटवेव की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार 16 मई से दिल्ली-एनसीआर में हीटवेव जैसी स्थिति शुरू होने की संभावना है। इस दौरान तापमान में वृद्धि होगी। अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान लू चलने की भी संभावना है, जिससे लोगों को भारी असुविधा होगी।

मौसम से जुड़ी सावधानियां:

तीव्र गर्मी और लू के दौरान कम से कम घर से बाहर निकलें। पानी की कमी न होने दें, बार-बार पानी पीते रहें। हल्के रंग के सूती कपड़े पहनें। बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। जरूरी हो तभी घर से बाहर जाएँ व दोपहर को घर से निकलना बंद करें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now