News

MP Weather News : मध्य प्रदेश के 20 जिलों में ओले और बारिश का अलर्ट

×

MP Weather News : मध्य प्रदेश के 20 जिलों में ओले और बारिश का अलर्ट

Share this article

भोपाल: मध्यप्रदेश में मानसून से पहले ही मौसम का मिजाज अचानक बदल गया है। ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में ओलावृष्टि और गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने इसको लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में होगी ओलावृष्टि:

मौसम विभाग के अनुसार, बैतूल, खरगौन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, मंदसौर, शिवपुरी, श्योपुरकला, रतलाम, रीवा, सतना, अनुपपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, मेहर, पांढुर्णा जिलों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। इन क्षेत्रों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती हैं, जिसके साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बिजली गिरने का भी अनुमान है।

26 जिलों में बारिश का अलर्ट:

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के अंदर इंदौर, धार, उज्जैन, रतलाम सहित 26 जिलों में ओले और बारिश गिरने की संभावना जताई है। इसके अलावा, खरगोन और खंडवा में हल्की बारिश हो सकती है।

मतदान पर पड़ सकता है प्रभाव:

प्रदेश में बदले हुए मौसम का असर मतदान पर भी पड़ सकता है। मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि रविवार को 10 से अधिक जिलों में बारिश दर्ज हुई थी, जबकि आधा दर्जन जिलों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे थे।

mp weather IMD ALERTY
मध्य प्रदेश और विदर्भ के अलग-अलग स्थानों में 13 मई, 2024 को ओलावृष्टि और आंधी (50-60 किमी प्रति घंटे) की संभावना है।

मौसम विभाग की अपील:

मौसम के बदलते मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। लोगों को तूफान और तेज बारिश से बचने के लिए सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now