News

राजस्थान मौसम अलर्ट: दो दिन आंधी और बारिश की चेतावनी जारी; देखिये कोनसे जिले हैं शामिल

×

राजस्थान मौसम अलर्ट: दो दिन आंधी और बारिश की चेतावनी जारी; देखिये कोनसे जिले हैं शामिल

Share this article

राजस्थान मौसम अलर्ट, IMD Weather (अलवर, 13 मई): प्रकृति के मिजाज का इन दिनों कुछ कहा नही जा सकता है। बादलों और सूरज के बीच लुकाछिपी का खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है। गर्मी का प्रचंड रूप तो अभी भी बरकरार है, लेकिन मौसम विभाग ने एक बार फिर अंधड़ और बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। अगले 48 घंटों में जिले के कुछ इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

रविवार को गर्मी का प्रकोप, शाम को बदली का आगमन:

रविवार को अलवर शहर में भी गर्मी का असर तीव्र रहा। दोपहर की चिलचिलाती धूप ने लोगों को पसीने से तरबतर कर दिया। हालांकि, बादलों की आवाजाही भी देखने को मिली। शाम होते ही गर्म हवाओं का दौर थोड़ा कम हुआ। रविवार को अलवर जिले का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आगामी दिनों में रात के तापमान में भी वृद्धि होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Delhi Ka Mausam : दिल्ली-एनसीआर में छाए बादल; जानिए कब तक होगी बारिश?

ये भी पढ़ें: पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में टूटेगा गर्मी का रिकॉर्ड, 46 डिग्री तापमान होने की आशंका

राजस्थान में हीटवेव का दौर जारी:

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 72 घंटों में राजस्थान में अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है। 15 मई को पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है। 16 मई से राज्य में एक और नए हीटवेव का दौर शुरू होने की आशंका है।

आज भी कुछ इलाकों में गरज-बरस के साथ आंधी की संभावना:

मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा, बीकानेर संभागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं आंधी-बारिश हो सकती है। 13-14 मई को दोपहर बाद उदयपुर, जोधपुर संभागों में भी कहीं-कहीं आंधी-बारिश दर्ज होने की संभावना है। शेष भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

अगले 48 घंटों में बदलाव का अनुमान:

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में अलवर जिले में भी कुछ इलाकों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। गरज-बरस के साथ हल्की बारिश हो सकती है। हालांकि, अभी तक किसी भी स्थान के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now