News

Mumbai Weather : मुंबई में अचानक बदला मौसम; तेज आंधी तूफ़ान ने रोकी फ़िल्मी नगरी की रफ्तार

×

Mumbai Weather : मुंबई में अचानक बदला मौसम; तेज आंधी तूफ़ान ने रोकी फ़िल्मी नगरी की रफ्तार

Share this article

Mumbai Weather (मुंबई, 13 मई 2024): देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में सोमवार शाम को तूफानी आंधी और बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। धूल भरी आंधी के साथ तेज हवाओं और बारिश ने मौसम में अचानक बदलाव ला दिया। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अगले 3-4 घंटों में मुंबई, पालघर और ठाणे जिलों में 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और बिजली गिरने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है।

तेज हवाओं और बारिश से भारी नुकसान

सोमवार शाम को मुंबई और आसपास के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और बारिश से भारी नुकसान हुआ है। घाटकोपर इलाके में तेज आंधी-तूफान के चलते एक बड़ी होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर जाने से उसमें 100 से ज्यादा लोग फंस गए। इस हादसे में करीब 37 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित

तेज आंधी-तूफान के कारण मुंबई में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं। आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवाएं बंद कर दी गई हैं। इसके अलावा ठाणे और मुलुंड स्टेशन के बीच एक खंभा झुक जाने से मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

मौसम में बदलाव से लोगों को राहत

मौसम में हुए बदलाव से लोगों को भारी गर्मी से कुछ राहत मिली है। पिछले कई दिनों से चिलचिलाती गर्मी से लोग परेशान थे। आंधी-बारिश ने तापमान में कमी ला दी है।

आईएमडी की चेतावनी

आईएमडी ने लोगों को अगले कुछ घंटों में घरों से बाहर न निकलने की चेतावनी दी है। साथ ही, मछुआरों को भी समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now