News

Weather Update: मुंबई गुजरात में तेज हवाओं के साथ बारिश! जानिए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

×

Weather Update: मुंबई गुजरात में तेज हवाओं के साथ बारिश! जानिए मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Share this article

Weather Update: देशभर में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है, मगर पिछले कुछ दिनों से धूलभरी आंधी और छिटपुट बारिश से लोगों को थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान लगाया था कि देशभर में धूलभरी आंधी और तूफान आ सकता है।

सोमवार शाम को मुंबई में तेज हवा और बारिश के कारण घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिर गया, जिसके हादसे में कम से कम 9 लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक लोग घायल हो गए।

मौसम विभाग के अनुसार गुजरात में भी बेमौसम बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में राज्य के विभिन्न जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। कृषि विभाग ने किसानों को सलाह दी है कि वे बृहस्पतिवार तक होने वाली बारिश से अपनी फसलों को बचाने के लिए एहतियाती कदम उठाएं।

दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को आसमान साफ रहने और अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 41 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मुंबई में सोमवार को तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जिससे लोगों को कुछ राहत तो मिली, लेकिन आंधी से जान-माल का भारी नुकसान भी हुआ। तेज हवाओं के कारण मुंबई और आसपास के कुछ हिस्सों में मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। घाटकोपर इलाके में एक होर्डिंग गिरने से 70 से अधिक लोग घायल हुए और 13 लोगों की मौत हो गई।

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ क्षेत्र में भी सोमवार को तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले गिरने की घटनाएं सामने आईं। इंदौर, देवास, उज्जैन, रतलाम, धार, खरगोन, खंडवा और मंदसौर में बारिश दर्ज की गई।

कुल मिलाकर, देशभर में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। धूलभरी आंधी, गरज के साथ बारिश और ओले गिरने जैसी घटनाएं कई राज्यों में हो रही हैं। इनसे लोगों को थोड़ी राहत तो मिल रही है, लेकिन जान-माल का नुकसान भी हो रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now