News

Summer Vacation 2024: खुशखबरी; गर्मियों की छुट्टियों को लेकर आई बड़ी खबर, जानिये कब मिलेगी छुट्टियां

×

Summer Vacation 2024: खुशखबरी; गर्मियों की छुट्टियों को लेकर आई बड़ी खबर, जानिये कब मिलेगी छुट्टियां

Share this article

Summer Vacation Holiday 2024: In UP, Rajasthan, and Haryana: गर्मी अपने चरम पर है और छात्रों को इस तीव्र गर्मी से राहत देने के लिए कई राज्यों ने स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। दिल्ली-एनसीआर के प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में 10 मई से ही छुट्टियां लागू कर दी गईं हैं। दिल्ली के स्कूलों में 10 मई से 1 जुलाई तक छुट्टी रहेगी।

इस लेख में, हम आपको यूपी, राजस्थान और हरियाणा के स्कूलों की छुट्टियों (Summer Holidays 2024) को लेकर पूरी जानकारी दे रहे हैं।

राजस्थान में कब होगी गर्मियों की छुट्टियां? (Summer Vacation Holiday 2024 in Rajasthan)

राजस्थान में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। शिक्षा विभाग ने 17 मई से 30 जून तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

यूपी में कब होगी गर्मियों की छुट्टियों? (Summer Vacation Holiday 2024 in UP)

यूपी में स्कूलों में 18 मई 2024 से छुट्टियां शुरू होंगी। यूपी के स्कूलों में शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए निर्धारित कैलेंडर के अनुसार सभी विद्यालयों में 15 जून तक गर्मी की छुट्टियां रहेंगी।

हालांकि, प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में 20 मई से 15 जून तक स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी। 19 मई को रविवार है। 16 जून को रविवार है और 17 जून को ईद-उल-अज़हा (बकरीद) है। इसिलए स्कूल मंगलवार, 18 जून, 2024 से खुलेंगे। छुट्टी के दौरान छात्रों को व्यस्त रखने के लिए होमवर्क देने के लिए कहा गया है।

हरियाणा में कब होगी गर्मियों की छुट्टियां? (Summer Vacation Holiday 2024 in Haryana)

हरियाणा में गर्मी को देखते हुए 17 मई के बाद सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now