News

Bihar Rain Alert: आज बिहार के इन 18 जिलों में होगी भारी बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

×

Bihar Rain Alert: आज बिहार के इन 18 जिलों में होगी भारी बारिश! IMD ने जारी किया अलर्ट

Share this article

Bihar Rain Alert: बिहार में प्री-मानसून का सीजन पूरे जोश पर है। मानो प्रकृति ने जल बरसाने का मन बना लिया हो। पूरे प्रदेश में कहीं रिमझिम तो कहीं मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, यह झमाझम अगले पांच दिनों तक जारी रहने की संभावना है। 29 मई तक हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रहेगा।

इन जिलों में होगी बारिश:

आज यानी 24 मई को पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार जिलों में हल्की बारिश होने का अनुमान है। इन जिलों के निवासियों को छाता-बरसाती साथ रखने की सलाह दी जाती है।

कहीं-कहीं ठनका भी गिर सकता है:

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि इन जिलों में कहीं-कहीं ठनका भी गिर सकता है। इसलिए, लोगों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

अभी तक कहां हुई सबसे ज्यादा बारिश?

23 मई को मधेपुरा में सबसे ज्यादा 110.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं, मुजफ्फरपुर में भी 105.8 मिमी बारिश हुई। समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, पूर्णिया, बेगूसराय और नालंदा में भी मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई।

बारिश का तापमान पर असर:

इस बारिश की वजह से तापमान में गिरावट देखी जा रही है। 23 मई को बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 38.5°C अरवल में दर्ज किया गया था। आज, 24 मई को अधिकतम तापमान 34°C से 36°C के बीच रहने का अनुमान है।

मानसून की संभावना:

आईएमडी ने मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट जारी किया है। इस साल मानसून रिकॉर्ड तोड़ सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार में मानसून 13 से 18 जून के आसपास दस्तक देगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now