News

Weather Update Chennai: KKR और SRH के बीच IPL 2024 का फाइनल, क्या मौसम बिगाड़ देगा खेल

×

Weather Update Chennai: KKR और SRH के बीच IPL 2024 का फाइनल, क्या मौसम बिगाड़ देगा खेल

Share this article

Weather Update Chennai: रविवार, 26 मई को आईपीएल 2024 का रोमांचक फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में शाम साढ़े सात बजे से शुरू होने वाले इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) आमने-सामने होंगे।

केकेआर का तीसरा खिताब, एसआरएच का दूसरा खिताब

दोनों ही टीमें खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। केकेआर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश करेगी, जबकि एसआरएच दूसरी बार खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

केकेआर ने क्वालीफायर 1 में एसआरएच को हराया था

गौरतलब है कि केकेआर ने क्वालीफायर 1 में एसआरएच को 8 विकेट से हराकर सीधे फाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, एसआरएच ने क्वालीफायर 2 में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल में कैसा रहेगा चेन्नई का मौसम?

लेकिन कुछ लोगों के मन में यह सवाल भी है कि क्या बारिश फाइनल का मजा किरकिरा कर सकती है?

वेदर डॉट कॉम के अनुसार, 26 मई को फाइनल वाले दिन दोपहर से लेकर रात तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। दिन में तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। शाम को साढ़े सात बजे जब खिताबी मुकाबला शुरू होगा, तब तापमान करीब 24-25 डिग्री सेल्सियस होगा।

मैच के दौरान बारिश आने की महज तीन प्रतिशत संभावना है। हालांकि, ह्यूमिडिटी 66 से 73 प्रतिशत के बीच रहने का आनुमान है। वहीं, 20 से 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। अगर ओस गिरी तो दूसरी पारी में गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा।

केकेआर वर्सेस एसआरएच हेड टू हेड

केकेआर वर्सेस एसआरएच हे टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ने आपस में 27 आईपीएल मैच खेले हैं। केकआर ने 18 और एसआरएच ने 9 मुकाबलों में जीत हासिल की। एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभी तक 84 मैच हुए हैं। इस दौरान पहली बैटिंग करने वाली टीमों ने ज्यादा मैच अपने नाम किए हैं।

पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 49 और टारगेट चेज करने वाली टीमों ने 35 मुकाबलों में विजयी परचम फहराया। क्वालीफायर-2 चेन्नई के मैदान पर ही खेला गया था। यहां आरआर के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था, जो गलत साबित हुआ। एसआरएच ने 175/9 का स्कोर खड़ा किया और राजस्थान टीम 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now