News

Rain in Haryana: हरियाणा में आंधी के साथ झमाझम बारिश, देखें ताज़ा मौसम अपडेट

×

Rain in Haryana: हरियाणा में आंधी के साथ झमाझम बारिश, देखें ताज़ा मौसम अपडेट

Share this article

चंडीगढ़: हरियाणा में नौतपा के आठवें दिन शनिवार को मौसम का मिजाज कुछ नरम रहा। प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हुई, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। गुरुग्राम, सोनीपत, रोहतक, हिसार, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत सहित कई जिलों में बारिश दर्ज की गई।

गुरुग्राम, सोनीपत और रोहतक में झमाझम बारिश

गुरुग्राम, सोनीपत और रोहतक में दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव हो गया और वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई। हालांकि, बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से काफी राहत मिली।

सोनीपत में बूंदाबांदी

सोनीपत में भी शनिवार को बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। दोपहर बाद काले बादल छाने के साथ ही तेज हवा शुरू हो गई। इसके 15 मिनट बाद बूंदाबांदी आने से मौसम में काफी बदलाव दर्ज किया गया। लोगों को भीषण गर्मी से हल्की राहत मिली है।

रोहतक में बारिश के साथ ओलावृष्टि

रोहतक के कलानौर कस्बे में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि हुई। बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को कुछ नुकसान हुआ है।

हिसार व सिरसा में बूंदाबांदी

हिसार और सिरसा में भी शनिवार को बूंदाबांदी हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। डेढ़ बजे तक बादलों ने आसमान पूरी तरह घेर लिया। दोपहर दो बजे आंधी चली। साथ-साथ आसमानी बिजली की कड़कड़ाहट सुनाई दी। कुछ देर में बूंदाबांदी शुरू हो गई। मौसम के परिवर्तन से लोगों ने राहत की सांस ली।

आगे कैसा रहेगा मौसम?

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ का कहना है कि 2 और 3 जून को भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल और पानीपत में बारिश हो सकती है। इसके बाद प्रदेश में फिर से भीषण गर्मी पड़ेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now