News

MP Ka Mausam : मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, अगले 5 दिन खराब रहेगा मौसम

×

MP Ka Mausam : मध्यप्रदेश में झमाझम बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी, अगले 5 दिन खराब रहेगा मौसम

Share this article

MP Ka Mausam : मध्य प्रदेश में नौतपा का आखिरी नौवां दिन है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के अधिकांश जिलों में भीषण गर्मी पड़ने के साथ ही आंधी और बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।

बीते 24 घंटों का मौसम

बीते 24 घंटों के मौसम की बात करें तो भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल, सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बारिश दर्ज की गई। वहीं रीवा, सतना, सिंगरौली, सीधी, खजुराहो (छतरपुर), नौगांव (छतरपुर), शहडोल, ग्वालियर में लू का प्रकोप देखा गया। निवाड़ी में तीव्र लू का प्रभाव रहा जबकि सीधी, उमरिया, छिंदवाड़ा, निवाड़ी में रात गरम रही। वहीं सतना, सिंगरौली, कटनी, दतिया, रायसेन, बुरहानपुर, अनूपपुर में धूल भरी आंधी चली।

नौतपा के बाद आ रही है राहत

मध्य प्रदेश भीषण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। आज नौतपा का आखिरी नौवां दिन है। इस बीच IMD ने राहत भरी न्यूज दी है। मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में हवा, तूफान और बारिश का यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। कुछ इलाके लू की चपेट में भी रहेंगे। मौसम विभाग ने 2 और 3 तारीख को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है।

अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान भोपाल, विदशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, बड़वानी, देवास, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और मैहर जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तूफानी हवाएं भी चलेंगी।

आने वाले दिनों में क्या रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार, 3 जून से मध्य प्रदेश में बारिश की तीव्रता बढ़ने की संभावना है। अगले 5 दिनों के दौरान, प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवाएं भी चलेंगी। मौसम विभाग ने लोगों को सलाह दी है कि वे मौसम का अपडेट लेते रहें और आवश्यक सावधानी बरतें।

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now