News

Kal Ka Mausam : भीषण गर्मी से इस दिन मिलेगी राहत, बारिश से इस दिन लू की होगी छुट्टी, जानें कल का मौसम

×

Kal Ka Mausam : भीषण गर्मी से इस दिन मिलेगी राहत, बारिश से इस दिन लू की होगी छुट्टी, जानें कल का मौसम

Share this article

Kal Ka Mausam : Delhi-NCR में भीषण गर्मी का दौर जारी है. बीते दिनों तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया था. लोगों को गर्मी के साथ बिजली कटौती की भी समस्या से जूझना पड़ रहा है. इस बीच, मौसम विभाग ने राहत की उम्मीद जताई है. विभाग के मुताबिक, 4 जून के बाद दिल्ली-एनसीआर में अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है. इसके साथ ही बारिश का भी पूर्वानुमान है.

तापमान में गिरावट और बारिश की संभावना

सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 47 डिग्री और नोएडा में 45 डिग्री सेल्सियस के पास बना रहा. आईएमडी(IMD) ने अपनी वेबसाइट पर जारी आंकड़ों में बताया है कि मंगलवार से बादल छाए रहेंगे और धूल भरी आंधी के साथ तूफान आ सकता है. हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अलर्ट में कहा गया है कि मंगलवार से हल्के बादलों के साथ तापमान 45 डिग्री के आसपास बना रहेगा. इस दौरान तेज हवाओं और तूफान के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, 4 जून के बाद लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल सकती है. इसके साथ हीट वेव का सामना नहीं करना पड़ेगा. अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की जा सकती है.

हीट वेव का कहर

गौरतलब है कि एनसीआर में भीषण गर्मी के साथ हीट वेव का कहर जारी है. बीते दिनों तापमान 50 डिग्री के आसपास पहुंच गया था. लोगों को गर्मी के साथ बिजली कटौती की भी समस्या से जूझना पड़ रहा है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में बिजली जाने की वजह से लोगों को परेशानी हो रही है. इन सबके बीच मौसम विभाग के अपडेट से लोगों को 4 जून के बाद राहत मिलने की उम्मीद है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now