News

Rajasthan Ka Mausam : राजस्थान में अगले 24 घंटे में बारिश और तेज तूफान का अलर्ट जारी, जानें आपके शहर का हाल

×

Rajasthan Ka Mausam : राजस्थान में अगले 24 घंटे में बारिश और तेज तूफान का अलर्ट जारी, जानें आपके शहर का हाल

Share this article

Rajasthan Ka Mausam : राजस्थान में अगले 24 घंटों के दौरान भी प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रह सकती हैं, जिससे कोटा, भरतपुर और अजमेर संभागों में हल्की बारिश और मेघ गर्जन हो सकता है। प्रदेश के उत्तरी पूर्वी भागों में, विशेषकर हरियाणा से सटे क्षेत्रों में तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है, जिससे हीट वेव की स्थिति पैदा हो सकती है।

राजस्थान के प्रत्येक जिले के लिए अगले 24 घंटों का मौसम पूर्वानुमान प्रदान किया गया है। जयपुर में दोपहर बाद तेज आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। अलवर में भी तेज हवाओं के झोंके और हल्की बारिश की संभावना है, जबकि दौसा में तेज आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। सिकर में तापमान में बढ़ोतरी और मौसम सुखा रहने की संभावना है, लेकिन दोपहर बाद कुछ क्षेत्रों में मौसम में बदलाव हो सकता है। झुंझुनू में भी प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रह सकती हैं और दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है।

कोटा संभाग और भरतपुर में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी, जिससे दोपहर बाद तेज हवाओं के झोंके और हल्की बारिश की संभावना है। करौली में भी दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना है। कोटा संभाग में मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है। बूंदी में भी दोपहर बाद मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है। 12 में दोपहर बाद हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। झालावाड़ में भी प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी और दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है।

उदयपुर संभाग में हल्की बारिश की संभावना है। राजसमंद में भी दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है। चित्तौड़गढ़ में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रह सकती हैं और दोपहर बाद मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है। भीलवाड़ा में भी दोपहर बाद हल्की बारिश की संभावना है। सवाई माधोपुर में दोपहर बाद मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है। टोंक में दोपहर बाद मेघ गर्जन और हल्की बारिश हो सकती है। अजमेर में दोपहर बाद तेज हवाओं के झोंके और हल्की बारिश हो सकती है। नागौर में दोपहर बाद मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है।

जोधपुर में दोपहर बाद मौसम ठंडा और सुहावना रहने की संभावना है। पाली में भी प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रह सकती हैं और दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है। डूंगरपुर और बांसवाड़ा में भी प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रहेंगी और दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है। बाड़मेर में तेज आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। जैसलमेर में मौसम सुखा रहने की संभावना है। बीकानेर में मौसम साफ और सुखा रहने की संभावना है। सूर में भी हल्की बारिश हो सकती है। गंगानगर और हनुमानगढ़ में प्री-मानसून की गतिविधियां जारी रह सकती हैं और दोपहर बाद हल्की बारिश हो सकती है। हनुमानगढ़ में मौसम अधिकतर सुखा रहने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now