News

Bihar Ka Mausam : बिहार में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी, जानें आपके शहर के मौसम का हाल

×

Bihar Ka Mausam : बिहार में तेज आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी, जानें आपके शहर के मौसम का हाल

Share this article

Bihar Ka Mausam : बिहार में भीषण गर्मी और लू से जूझ रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। मौसम विभाग ने मानसून के आगमन की जानकारी देते हुए बताया है कि अगले तीन-चार दिनों में मानसून के आने के साथ ही उत्तर बिहार में मूसलाधार बारिश होगी। जून के 18 से 19 को कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी व्यक्त की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि दो-तीन दिनों में तापमान में गिरावट के साथ ही लू की स्थिति समाप्त हो जाएगी। एक-दो दिनों में तापमान घटकर 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास आ सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

मानसून की आहट से मौसम में बदलाव

वीडियो में मानसून की आहट के साथ मौसम में बदलाव आने की बात भी कही गई है। मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों में मानसून के आने की संभावना जताई है। इस दौरान पटना समेत उत्तर बिहार के कई जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

शुक्रवार को तापमान और मौसम का हाल

वीडियो में शुक्रवार के तापमान का भी जिक्र किया गया है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह में लोगों को कुछ राहत मिली, लेकिन दोपहर में उमस ने लोगों को पसीना छुड़ा दिया।

पिछले 24 घंटों में मौसम का बदलाव

वीडियो में बताया गया है कि शुक्रवार की सुबह मौसम पूरी तरह बदल गया था। बीते 24 घंटों में आसमान में बादल छाए रहे, जिसके कारण लोगों को सुबह में थोड़ी राहत महसूस हुई। 11 बजे तक लोगों को राहत मिली, लेकिन 11 बजे के बाद धूप निकलने से फिर से उमस ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया। पिछले कुछ दिनों की तुलना में तापमान में कोई खास गिरावट नहीं देखी गई, लेकिन सुबह में लोगों को थोड़ा सुकून मिला।

आने वाले दिनों में मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में मौसम के पूर्वानुमान को लेकर भी जानकारी दी है। विभाग के अनुसार, अगले तीन-चार दिनों में उत्तर बिहार में मानसून की बारिश होगी। इस दौरान पटना, गया, नालंदा, लखीसराई, शेखपुरा, मुंगेर, खगड़िया, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, दरभंगा, सिवान, गोपालगंज, सारण, सिवान, गोपालगंज, सारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, जहानाबाद, अरवल, बक्सर, भोजपुर, बौद्धगया, रोहतास और कैमूर जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now