News

Haryana Monsoon News : हरियाणा में मानसून को लेकर बड़ी अपडेट; जानिए कब होगी एंट्री

×

Haryana Monsoon News : हरियाणा में मानसून को लेकर बड़ी अपडेट; जानिए कब होगी एंट्री

Share this article

Haryana Monsoon News : गर्मी से जूझ रहे हरियाणावासियों के लिए राहत की खबर है। मौसम विभाग ने एक सुखद समाचार दिया है, जिसके अनुसार मानसून शीघ्र ही हरियाणा में प्रवेश करेगा। इस शुभ समाचार ने निश्चित रूप से लोगों को खुशी प्रदान की है, क्योंकि तीव्र गर्मी से हरियाणावासी काफी परेशान थे।

मानसून की बारिश लाएगी सुकून

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी है कि 31 जून तक मानसून हरियाणा में दस्तक दे देगा। 26 जून की देर रात से लेकर 31 जून तक किसी भी दिन मानसून प्रदेश में प्रवेश कर सकता है। 25 जून से राज्य के सभी जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

हालिया बारिश ने दी थी थोड़ी राहत

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत दी थी। बारिश के कारण अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक ही सीमित रहा, जबकि इससे पहले तापमान 48 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था।

लेकिन अब फिर से बढ़ रही है गर्मी

हालांकि, थोड़ी देर की राहत के बाद मौसम फिर से करवट बदल रहा है। जब तक मानसून की बारिश नहीं होती, गर्मी का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। 27 जून की देर रात बारिश होने का अनुमान है।

मानसून की तैयारी में जुटे किसान

मानसून के आगमन को लेकर किसान भी उत्साहित हैं। किसान मानसून की बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इससे उन्हें अपनी फसलों की सिंचाई करने में आसानी होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now