News

Bhushi Dam Accident: मुंबई के पास लोनावाला में भुशी बांध में 4 बच्चों समेत 5 लोग डूबे, तीन शव बरामद

×

Bhushi Dam Accident: मुंबई के पास लोनावाला में भुशी बांध में 4 बच्चों समेत 5 लोग डूबे, तीन शव बरामद

Share this article

Bhushi Dam Accident: स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की है कि रविवार दोपहर लोनावाला में भुशी बांध के पास एक जलाशय में चार बच्चों और एक महिला समेत पांच लोग डूब गए। अधिकारियों ने तीन व्यक्तियों के शव बरामद किए, लेकिन भुशी बांध क्षेत्र में भारी बारिश और सीमित रोशनी के बाद तलाशी अभियान रोक दिया गया।

पुलिस की जानकारी के अनुसार, मृतकों की पहचान साहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमीमा आदिल अंसारी (13), उमेरा उर्फ ​​सलमान आदिल अंसारी (8) के रूप में हुई है और लापता अदनान शबात अंसारी (4) और मारिया अंसारी (9) की तलाश सोमवार सुबह फिर से शुरू होगी।

रविवार को पुणे के हडपसर से लियाकत अंसारी और यूनुस खान के परिवार के सदस्यों ने भुशी बांध की यात्रा की योजना बनाई। दोपहर करीब 3 बजे, 17-18 परिवार के सदस्य भुशी बांध के पीछे झरने पर पहुंचे। लगातार बारिश के कारण अचानक जलस्तर बढ़ने से परिवार के 10 सदस्य पानी की धाराओं में फंस गए और डूबने लगे। हालांकि, उनमें से पांच पानी की धारा से बचने में कामयाब रहे, जबकि पांच लापता हो गए।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्थानीय पुलिस, अग्निशमन सेवाएं, शिवदुर्ग मित्र मंडल, आपदा मित्र मावल और वन्य जीव रक्षण संथा मौके पर पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया। दिन के अंत तक, अधिकारियों ने तीन शव बरामद किए और उन्हें पोस्ट- के लिए भेज दिया।

क्षेत्र में मानसून की शुरुआत के बाद, पुलिस ने पर्यटकों को भूशी बांध, घुबाद तालाब, टाटा बांध, तुंगरली बांध, राजमाची पॉइंट, कुनेगांव, कुरवंडे पॉइंट पर जाने के दौरान सावधानी बरतने की चेतावनी दी क्योंकि क्षेत्र में भारी से अत्यधिक बारिश होती है।

इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए, लोनावला शहर पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक सुहास जगताप ने कहा, “हमने तीन शव बरामद किए हैं और अन्य दो की तलाश सोमवार सुबह फिर से शुरू होगी।”

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अपडेट के अनुसार, पुणे जिले के घाट इलाकों में बारिश की गतिविधि में काफी वृद्धि हुई है। रविवार, 30 जून को लोनावला में 163 मिमी बारिश के साथ सबसे अधिक बारिश हुई।

बचाव अभियान के बारे में टिप्पणी करते हुए, पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण एसपी) पंकज देशमुख ने कहा, “हमने एक 40 वर्षीय महिला और दो लड़कियों के शव बरामद किए हैं। घटना में एक 9 वर्षीय लड़की और एक 4 वर्षीय लड़का लापता है। ऐसा लगता है कि वे एक ही परिवार के सदस्य हैं और भुशी बांध से दो किलोमीटर दूर एक झरने में फिसल गए और जलाशय के नीचे डूब गए।”

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now