News

Bajaj Freedom 125 CNG: सड़कों पर तहलका मचाने आ रहा CNG स्कूटर, कीमत भी होगी बेहद कम

×

Bajaj Freedom 125 CNG: सड़कों पर तहलका मचाने आ रहा CNG स्कूटर, कीमत भी होगी बेहद कम

Share this article
Bajaj First CNG Bike Freedom 125 Launched in India
Bajaj First CNG Bike Freedom 125 Launched in India

Bajaj First CNG Bike Freedom 125 Launched in India: भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी बजाज ऑटो ने दुनिया और देश की पहली सीएनजी बाइक लॉन्च की है। इस बाइक को तीन वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, जिसकी शुरुआती कीमत 95000 रुपए रखी गई है। इस नई बाइक का नाम “Freedom 125 CNG” है और इसमें सीएनजी और पेट्रोल के लिए एक ही स्विच दिया गया है, जिससे शिफ्टिंग के समय बाइक को रोकना नहीं पड़ेगा।

दमदार फीचर्स के साथ Freedom 125 CNG

बजाज ने इस बाइक में कई आकर्षक और आधुनिक फीचर्स जोड़े हैं। बाइक में सबसे लंबी सीट, इनोवेटिव टेक पैकेजिंग, रोबूस्ट ट्रैलिस फ्रेम और लिंक्ड मोनोशॉक दिया गया है। बाइक में LED हेडलैंप्स भी दिए गए हैं जो आजकल के पॉपुलर फीचर्स में से एक हैं। एक्सटिरियर में डुअल कलर ग्राफिक डिजाइन का उपयोग किया गया है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

पावर और माइलेज

Freedom 125 CNG में 125 सीसी का इंजन, 2 किलोग्राम का सीएनजी टैंक और 2 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 330 किमी तक का माइलेज दे सकती है। यह बाइक 8000 RPM पर 9.5 पीएस की मैक्सिमम पावर और 6000 RPM पर 9.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है।

सेफ्टी और स्टेबिलिटी

इस बाइक में लिंक्ड मोनोशॉक दिया गया है जो ज्यादा स्टेबिलिटी और बेहतर राइडिंग डायनैमिक्स प्रदान करता है। कंपनी ने सीएनजी टैंक के चारों तरफ प्रोटेक्टिव केज भी दिया है, जिससे सेफ्टी सुनिश्चित हो सके।

कीमत और उपलब्धता

Freedom 125 CNG को तीन वेरिएंट्स में पेश किया गया है:

  1. Freedom 125 NG04 Disc LED (कीमत: 95000 रुपए)
  2. Freedom 125 NG04 Drum LED (कीमत: 1.05 लाख रुपए)
  3. Freedom 125 NG04 Drum (कीमत: 1.10 लाख रुपए)

बाइक की बुकिंग शुरू हो चुकी है और महाराष्ट्र और गुजरात में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो गई है। अन्य शहरों में धीरे-धीरे उपलब्ध होगी।

बजाज की यह नई सीएनजी बाइक न केवल पर्यावरण के लिए लाभदायक है बल्कि इसकी उन्नत तकनीक और विशेषताएं इसे ग्राहकों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती हैं। बाइक की कम कीमत और उच्च माइलेज इसे और भी प्रभावी बनाते हैं।

स्रोत: [बजाज ऑटो प्रेस रिलीज]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now