News

Donald Trump Latest News: बाल बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप,1 इंच की चूक… नहीं तो चली जाती ट्रंप की जान; छलनी हुआ कान

×

Donald Trump Latest News: बाल बाल बचे डोनाल्ड ट्रंप,1 इंच की चूक… नहीं तो चली जाती ट्रंप की जान; छलनी हुआ कान

Share this article
Donald Trump Latest News
Donald Trump Latest News

Donald Trump Latest News: डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला: बटलर में चुनावी रैली के दौरान गोलीबारी

बटलर, पेनसिल्वेनिया: 13 जुलाई को बटलर में डोनाल्ड ट्रंप की चुनावी रैली के दौरान एक सनसनीखेज घटना घटी। रैली के बीच अचानक गोली की आवाज गूंजी और ट्रंप के कान को छूते हुए निकल गई। ट्रंप ने तुरंत अपने कान को छुआ और उनका हाथ लहूलुहान हो गया।

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और संभावित रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या की कोशिश की गई थी। यह घटना ऐसे समय पर हुई जब इस साल के अंत में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं।

रैली के दौरान ट्रंप सीमा पार करने वालों की संख्या का चार्ट दिखा रहे थे, तभी गोली की आवाज सुनाई दी। ट्रंप ने बाद में सोशल मीडिया पर बताया कि गोली उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी।

TRUMP 9
‘ओह, फिर पकड़ लिया अपना कान’

दो अधिकारियों के अनुसार, शूटर रैली में शामिल नहीं था और उसे यू.एस. सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने मार गिराया। घटनास्थल पर एक एआर-स्टाइल राइफल बरामद की गई।

राष्ट्रपति बाइडन ने एक टेलीविजन संबोधन में हमले की कड़ी निंदा की। व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडन ने ट्रंप से फोन पर भी बात की।

TRUMP 2
‘ओह, फिर पकड़ लिया अपना कान’

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि रैली के दौरान अचानक गोलीबारी शुरू हो जाती है। ट्रंप बाल-बाल बचते हैं, गोली उनके दाहिने कान को छूकर निकलती है। अगर गोली 2 सेंटीमीटर अंदर होती तो ट्रंप की जान जा सकती थी।

वीडियो में देखा गया कि ट्रंप ने गोली लगने के बाद ‘ओह’ कहा और अपना कान पकड़ा। वह तुरंत नीचे झुक गए, लेकिन गोलीबारी जारी रही। बाद में ट्रंप ने बताया कि उन्हें ऐसा लगा था कि गोली उनके कान के आर-पार हो गई है।

TRUMP 3
हमले के तुंरत बाद ट्रंप ने दिखाया गर्मजोशी

ट्रंप की सुरक्षा के लिए पूरा काफिला तुरंत पहुंच गया और उन्हें घेर लिया। ट्रंप फिर से मंच पर खड़े हुए, अपनी जीत की मुट्ठी बांधते हुए भीड़ की ओर गर्मजोशी से नारे लगाए। इस बीच उनका आधा चेहरा खून से लाल हो गया था।

यह चौंकाने वाली घटना अमेरिका के राजनीतिक माहौल में हलचल मचा रही है और चुनावी दौर में सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल खड़े कर रही है। ट्रंप के समर्थकों के बीच यह घटना गहरे आघात का कारण बनी है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now