News

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024 (आज का राशिफल 15 जुलाई 2024) कैसा रहेगा आपका आज का दिन?

×

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024 (आज का राशिफल 15 जुलाई 2024) कैसा रहेगा आपका आज का दिन?

Share this article
Aaj Ka Rashifal 15 July 2024
Aaj Ka Rashifal 15 July 2024

Aaj Ka Rashifal 15 July 2024: नौकरी, लव लाइफ, करियर और सेहत के मामले में आज का दिन आपका कैसे रहेगा? इन्हीं सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें आज यानी 15 जुलाई 2024 का राशिफल।

आज का राशिफल 15 जुलाई 2024: जानें आपके दिन का हाल

आज का शुभ मुहूर्त और नक्षत्र

आज शाम 07:19 तक नवमी तिथि रहेगी, उसके बाद दशमी तिथि का प्रारंभ होगा। स्वाति नक्षत्र पूरे दिन रहेगा। वाशी योग, आनंदादि योग, सुनफा योग, बुधादित्य योग और सिद्ध योग जैसे महत्वपूर्ण योगों का प्रभाव रहेगा। वृषभ, सिंह, वृश्चिक और कुंभ राशि वालों को शश योग का लाभ मिलेगा। चंद्रमा तुला राशि में स्थित रहेगा। शुभ कार्यों के लिए सुबह 10:15 से 11:15 बजे और दोपहर 4:00 से 6:00 बजे का समय शुभ रहेगा। राहुकाल सुबह 7:30 से 9:00 बजे तक रहेगा।

मेष राशि (Aries)

चंद्रमा सातवें भाव में रहेंगे, जिससे जीवनसाथी के साथ बांडिंग मजबूत होगी। बिजनेसमैन को अपने काम की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करनी चाहिए। व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा, मार्केट से रुका हुआ धन प्राप्त होगा। कार्यस्थल पर महत्वपूर्ण कागज संभालकर रखें, डाटा लॉस या हैकिंग की संभावना है। अधिकारी से तालमेल बनाए रखें और नए कार्यों को लेकर सलाह मशवरा जरूर करें। छात्र पढ़ाई में आलस्य न करें और पूरी तत्परता से पढ़ाई करें। पारिवारिक समस्याओं को घर के बड़े सदस्यों के साथ साझा करें, इससे मार्गदर्शन मिलेगा। फिटनेस को बनाए रखने के लिए नियमित व्यायाम करें।

वृषभ राशि (Taurus)

चंद्रमा छठे भाव में रहेंगे, जिससे पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। ऑफिस में सीनियर्स से नई प्रेरणा मिलेगी। नौकरीपेशा लोग काम में नया पैटर्न अपनाएं। बिजनेसमैन को अनावश्यक रूप से माल खरीदने से बचना चाहिए। बड़े पैसे का लेन-देन लिखित रूप से करें। छात्रों की कोई अभिलाषा पूरी हो सकती है। पारिवारिक सदस्य महत्वपूर्ण कार्यों में सहयोग करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)

चंद्रमा पांचवें भाव में रहेंगे, जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा। ऑफिस में ऑनलाइन कामों का विभाजन करें। नौकरीपेशा लोग सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। सिद्ध योग के कारण बिजनेस में सुधार होगा। व्यापारियों को पिता और बिजनेस पार्टनर का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ डिनर पार्टी का प्लान करें। छात्रों को अपने बनाए नोट्स संभालकर रखें। व्यायाम करते समय सावधानी बरतें।

कर्क राशि (Cancer)

चंद्रमा चौथे भाव में रहेंगे, जिससे भूमि-भवन के मामलों में समस्या आएगी। ऑफिस में टेक्नोलॉजी के मामले में अपडेट रहें। नौकरीपेशा लोग काम में लापरवाही से बचें। बिजनेसमैन को घाटे का सामना करना पड़ सकता है। खिलाड़ी को समय का सही उपयोग करना होगा। मैरिड लाइफ में तनाव को बढ़ाने वाली बातों पर आत्मचिंतन करें। संतान के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें। मुंह और दांतों से संबंधित परेशानियों के लिए डॉक्टर से परामर्श लें।

सिंह राशि (Leo)

चंद्रमा तीसरे भाव में रहेंगे, जिससे साहस और करेंज में वृद्धि होगी। ऑफिस में मन लगाकर काम करें। नौकरीपेशा लोग पूरी क्षमता से लक्ष्य साधें। बिजनेसमैन को पुराने अनुभवों का लाभ मिलेगा। फैमिली और फ्रेंड्स का सहयोग प्राप्त होगा। वर्किंग वुमन को घरेलू कलह से बचना चाहिए। छात्र अपनी तैयारी पर फोकस करें। स्वास्थ्य को लेकर नियमित दवा का सेवन करें।

कन्या राशि (Virgo)

चंद्रमा दूसरे भाव में रहेंगे, जिससे धन-निवेश से लाभ होगा। ऑफिस में अधिकारी की सलाह मार्गदर्शन का काम करेगी। सिद्ध योग के कारण नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। बिजनेस में नई योजना बना सकते हैं। छात्रों को ज्ञान अर्जित करने पर फोकस करना चाहिए। परिवार के लिए दिन कष्टप्रद हो सकता है। कैल्शियम की कमी के कारण हड्डियों में दर्द हो सकता है।

तुला राशि (Libra)

चंद्रमा आपकी राशि में रहेंगे, जिससे आत्म-विश्वास बढ़ेगा। सिद्ध योग के कारण ऑफिस में तरक्की की शुभ सूचना मिल सकती है। नौकरीपेशा लोग टीम के साथ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर योजना बनाएं। बिजनेस पार्टनर के साथ विवाद से बचें। लाइफस्टाइल में सुधार करें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

चंद्रमा बारहवें भाव में रहेंगे, जिससे कानूनी दावपेंच सीखने की आवश्यकता होगी। ऑफिस में काम का प्रेशर अधिक रहेगा। नौकरीपेशा लोग सजगता से कार्य करें। बिजनेसमैन को कार्यों को निपटाने में समय लगेगा। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius)

चंद्रमा ग्यारहवें भाव में रहेंगे, जिससे प्रॉफिट को बढ़ाने का प्रयास करें। ऑफिस में कार्य को लेकर तनाव कम होगा। नौकरीपेशा लोग करियर में बदलाव लाने का विचार बना सकते हैं। कपड़ों के बिजनेस में ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाएं। युवाओं को वाद-विवाद से बचना चाहिए। वर्किंग वुमन को शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए। घर में मरम्मत या नए कार्यों की रूपरेखा तैयार करें।

मकर राशि (Capricorn)

चंद्रमा दसवें भाव में रहेंगे, जिससे जॉब प्रोफाइल में बदलाव से लाभ होगा। ऑफिस में सकारात्मक विचार आएंगे। नौकरीपेशा लोगों का ट्रांसफर हो सकता है। बिजनेसमैन सेविंग से मुनाफा बिजनेस में लगाने का विचार बनाएं। स्वास्थ्य में आंख और सिर में दर्द हो सकता है।

कुम्भ राशि (Aquarius)

चंद्रमा नौवें भाव में रहेंगे, जिससे भाग्य चमकेगा। करियर को चमकाने के प्रयास सार्थक होंगे। नौकरीपेशा लोग करियर की नई शुरुआत करें। सिद्ध योग के कारण पार्टनरशिप बिजनेस में लाभ मिलेगा। छात्रों को शुभ परिणाम मिलेंगे। लाइफ पार्टनर से बात करते समय वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम के रंग में डूबे हुए नजर आएंगे।

मीन राशि (Pisces)

चंद्रमा आठवें भाव में रहेंगे, जिससे ससुराल में किसी से नोक-झोंक हो सकती है। काम को लेकर की गई प्लानिंग फेल हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों के कंधों पर जिम्मेदारी बढ़ सकती है। विरोधी पक्ष प्रबल होंगे। बिजनेस में नया एग्रीमेंट साइन होगा। परिवार की जरूरतों और भविष्य की चिंता को लेकर समस्याएं साझा करें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

नोट: यह राशिफल सामान्य भविष्यवाणी के आधार पर है, इसे सिर्फ मार्गदर्शन के लिए पढ़ें। अपने व्यक्तिगत जीवन में निर्णय लेते समय किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now