News

Aaj Ka Mausam : राजधानी दिल्ली में पुरे हफ्ते बारिश…, जानिये आपके यहाँ कैसा रहेगा मौसम?

×

Aaj Ka Mausam : राजधानी दिल्ली में पुरे हफ्ते बारिश…, जानिये आपके यहाँ कैसा रहेगा मौसम?

Share this article
Aaj Ka Mausam : राजधानी दिल्ली में पुरे हफ्ते बारिश..., जानिये आपके यहाँ कैसा रहेगा मौसम?

Aaj Ka Mausam : देशभर में भारी बारिश का कहर जारी है, जिससे कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो चुके हैं। वहीं, राजधानी दिल्ली में बारिश की कमी के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को हल्की बारिश के बाद दिनभर मौसम सुहाना रहा, लेकिन शाम होते ही उमस ने लोगों को फिर गर्मी का अहसास कराया। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में हल्की बारिश का दौर पूरे हफ्ते जारी रहेगा।

आज का मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली में अच्छी बारिश न होने से उमस भरी गर्मी बनी हुई है। रविवार को सुबह से ही धूप खिली रही, जिससे तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। सोमवार को हल्की बारिश से मौसम थोड़ा सुहावना हुआ, लेकिन उमस का कहर जारी रहा।

मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई है, जिससे कई इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं और बारिश भी हो सकती है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक रहने का अनुमान है।

इन राज्यों में बारिश का हाई अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, केरल और माहे, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। इस हफ्ते मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में बारिश से लोगों को परेशानी हो सकती है। इन सभी राज्यों के लिए मौसम विभाग ने रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिससे लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now