News

Paris Olympics 2024 live Streaming: कब और कहां देखें खेलते हुए लाइव ?

×

Paris Olympics 2024 live Streaming: कब और कहां देखें खेलते हुए लाइव ?

Share this article
Paris Olympics 2024 live Streaming
Paris Olympics 2024 live Streaming

Paris Olympics 2024 live Streaming: पेरिस 2024 ओलंपिक, 26 जुलाई से 11 अगस्त 2024 तक, खेल प्रेमियों के लिए एक बड़ा उत्सव होने वाला है। भारत के 117 एथलीट, जिनमें पांच पूर्व पदक विजेता भी शामिल हैं, 16 खेलों में अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। इस रोमांचक इवेंट को लाइव देखने के लिए भारतीय प्रशंसकों के पास कई विकल्प मौजूद हैं।

टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट

Viacom18 ने भारत में पेरिस 2024 ओलंपिक के प्रसारण अधिकार हासिल किए हैं। Sports18 नेटवर्क पर इन इवेंट्स का प्रसारण किया जाएगा। विभिन्न भाषाओं में कवरेज प्रदान करने वाले चैनल इस प्रकार हैं:

  • Sports18 1 और Sports18 1 HD: अंग्रेजी में कवरेज
  • Sports18 खेल और Sports18 2: हिंदी में प्रसारण
  • तमिल और तेलुगु विकल्प: अन्य चैनलों पर उपलब्ध

ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग

ऑनलाइन देखने के लिए, JioCinema ऐप और वेबसाइट पर ओलंपिक को मुफ्त में लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। यह प्लेटफॉर्म 20 कॉनकरंट फीडस प्रदान करेगा, जिससे दर्शक बिना किसी एक्शन को मिस किए एक साथ कई इवेंट देख सकेंगे।

उदघाटन समारोह

ओलंपिक का उदघाटन समारोह 26 जुलाई को भारतीय समयानुसार रात 11:00 बजे होगा। इस साल का समारोह ऐतिहासिक होगा क्योंकि यह सीन नदी के किनारे आयोजित किया जाएगा। भारत के ध्वजवाहक पीवी सिंधु और शरत कमल सहित एथलीटों की एक तैरती हुई परेड होगी।

भारतीय एथलीट्स की शुरुआत

भारतीय एथलीट 27 जुलाई से प्रतिस्पर्धा शुरू करेंगे, जिसमें बैडमिंटन, मुक्केबाजी, हॉकी, रोइंग, शूटिंग, टेबल टेनिस और टेनिस की स्पर्धाएं शामिल हैं। उल्लेखनीय मैचों में शामिल हैं:

  • बैडमिंटन ग्रुप चरण: दोपहर 12:00 बजे IST से
  • मुक्केबाजी प्रारंभिक: शाम 7:00 बजे IST से
  • हॉकी मैच (भारत बनाम न्यूजीलैंड): रात 9:00 बजे IST से

प्रमुख भारतीय एथलीट्स

भारतीय दल में कई प्रमुख एथलीट शामिल हैं, जिनमें नीरज चोपड़ा भी शामिल हैं, जो टोक्यो 2020 में अपने भाला फेंक स्वर्ण पदक के प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। अन्य प्रमुख प्रतियोगियों में शामिल हैं:

  • मीराबाई चानू: भारोत्तोलक
  • पीवी सिंधु: बैडमिंटन स्टार
  • लवलीना बोरगोहेन: मुक्केबाज

यह ओलंपिक कई एथलीटों के लिए एक महत्वपूर्ण क्षण है, जिसमें 72 एथलीट अपना ओलंपिक डेब्यू कर रहे हैं।

लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट के विकल्प

पेरिस 2024 ओलंपिक को देखने के लिए भारतीय दर्शकों के पास कई विकल्प हैं। यहाँ कुछ प्रमुख लिंक दिए गए हैं:

पेरिस 2024 ओलंपिक भारतीय खेल प्रेमियों के लिए एक रोमांचक और गर्व का अवसर है। 117 एथलीटों के साथ, जिनमें पांच पूर्व पदक विजेता भी शामिल हैं, भारतीय दल इस बार के ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए तैयार है। लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट के विकल्पों के साथ, प्रशंसक हर एक्शन को लाइव देख सकते हैं और अपने पसंदीदा एथलीटों को चीयर कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now