News

School Closed: स्कूली बच्चों की मौज… इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

×

School Closed: स्कूली बच्चों की मौज… इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

Share this article
School Closed: स्कूली बच्चों की मौज... इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल

School Closed July 2024: देश भर के कई राज्यों में हो रही भारी बारिश ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। कई शहरों में जलभराव एक गंभीर समस्या बन गई है। महाराष्ट्र के कई जिलों में भारी बारिश ने लोगों को काफी परेशान किया है।

इसी के साथ, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश की खबरें आ रही हैं, जिससे नदियां उफान पर हैं और कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। इन स्थितियों को देखते हुए प्रशासन ने स्कूल जाने वाले बच्चों की सुरक्षा और सेहत को प्राथमिकता देते हुए सभी स्कूल बंद कर दिए हैं। देहरादून में क्लास 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

हरिद्वार और कांवड़ यात्रा का प्रभाव

हरिद्वार में गंगा जल लेने के लिए शिवभक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है और आने वाले दिनों में और ज्यादा भीड़ बढ़ने की संभावना है। ऐसे में डीएम धीरज सिंह गर्ब्याल ने 27 जुलाई से 2 अगस्त तक जिले के सभी स्कूल बंद करने का आदेश दिया है। कांवड़ यात्रा में उमड़ रही भारी भीड़ को देखते हुए उत्तर प्रदेश के चार जिलों के स्कूलों में भी छुट्टियों की घोषणा कर दी गई है।

उत्तर प्रदेश के प्रभावित जिले

स्कूल आने और जाने में काफी दिक्कतों का सामना करने का हवाला देते हुए सहारनपुर, मेरठ, मुजफ्फरनगर और हापुड़ में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल-कॉलेजों को 27 जुलाई से 2 अगस्त 2024 तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर

हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी है और अलग-अलग जगहों पर रुक-रुक कर बारिश हो रही है। यहां मौसम विभाग ने 28 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है और IMD ने येलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में पहले से ही 22 जून 2024 से 29 जुलाई 2024 तक स्कूल बंद करने का आदेश है। यदि बारिश का सिलसिला जारी रहा तो स्कूल बंद रखने की तारीख बढ़ाई जा सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now