कृषि

सरसों तेल के दाम गिरे औंधे मुंह, एक लीटर की खरीदारी पर मिल रहा इतने रुपये का लाभ, देखें ताज़ा भाव

Rakesh Gusaiana
9 Aug 2022 2:45 AM GMT
सरसों तेल के दाम गिरे औंधे मुंह, एक लीटर की खरीदारी पर मिल रहा इतने रुपये का लाभ, देखें ताज़ा भाव
x
Sarson Tel Price: कुछ महीने पहले सरसों तेल का हाई लेवल रेट 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

Mustard Oil Price: सरसों तेल के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिससे लोगों में खरीदारी को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सरसों तेल अपने उच्चतम स्तर से करीब 56 रुपये प्रति लीटर से कम में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर आप पैसों की बचत कर सकते हैं। कीमत कम होने से खुदरा बाजारों में तेल काफी नीचे बिक रहा है। इस बीच अगर आप यूपी के रहने वाले हैं तो तुरंत खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल 154 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है। कुछ महीने पहले सरसों तेल का हाई लेवल रेट 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था। इसी कारण भारतीय बाजारों में सरसों तेल दूसरे राज्यों में 180 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। यूपी में इस समय सरसों के तेल अन्य राज्यों की तुलना में कम चल रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल सिर्फ 154 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

यहां जानिए सरसों तेल का भाव

हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर चल रहे हैं। बीते दिन पहले 7 अगस्त को सरसों का तेल अलीगढ़ में 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिला। वहीं, 4 अगस्त एटा में एक लीटर की खरीदारी को 143 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। 2 अगस्त को सरसों के तेल के हाथरस में 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया था।

3 अगस्त को सरसों के तेल के दाम अलीगढ़ में 144 रुपये देखने को मिली। इससे पहले चार दिन तक सरसों का तेल अलीगढ़ में ही 143 रुपये प्रति लीटर कायम किए जा रहे हैं।

यूपी के इन शहरों में जानिए सरसों तेल का दाम

उत्तर प्रदेश में आज सरसों का तेल सर्वाधिक कानपुर में लगातार दूसरे दिन 8 अगस्त को 180 रुपये देखने चल रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के गाजियाबाद में सरसों के तेल का भाव 1 अगस्त को 161 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया। वहीं इससे पहले लगातार छह दिन सरसों के तेल की कीमत सर्वाधिक की कीमत कानपुर में ही 180 रुपये देखने को मिली। 26 जुलाई को सरसों का तेल शाहजहांपुर में 150 रुपये प्रति लीटर था। 27 जुलाई को अलीगढ़ में महज 142 रुपये प्रति लीटर था।

Next Story