व्यापार

इस दिन होगा Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमतों का ऐलान, जानिए ये खास फीचर्स

Sandeep Gusaiana
23 Sep 2022 6:35 AM GMT
इस दिन होगा Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमतों का ऐलान, जानिए ये खास फीचर्स
x
हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया और अब कंपनी इसे लॉन्च करने जा रही है. फिलहाल, मारुति सुजुकी की तरफ से ग्रैंड विटारा की लॉन्चिंग को लेकर किसी अधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया गया है

Maruti Suzuki Grand Vitara Launch Date: हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी ग्रैंड विटारा एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश किया और अब कंपनी इसे लॉन्च करने जा रही है. फिलहाल, मारुति सुजुकी की तरफ से ग्रैंड विटारा की लॉन्चिंग को लेकर किसी अधिकारिक तारीख का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवरात्रि के पहले दिन इसकी कीमतों की घोषणा की जा सकती है. यानी, मारुति सुजुकी 26 सितंबर को अपनी ग्रैंड विटारा की कीमतों का ऐलान कर सकती है.

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी को ग्रैंड विटारा के लिए ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. कीमतों का ऐलान हुए बिना ही कंपनी को इसकी 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुके हैं और अब इसका वेटिंग पीरियड भी 5 महीने से ज्यादा का हो गया है. हालांकि, जो ग्राहक इसे बुक कर रहे हैं, उन्हें ग्रैंड विटारा की अनुमानित कीमतों का अंदाजा भी चुका होगा क्योंकि कई मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत करीब 9.5 लाख रुपये से लेकर 18-19 लाख रुपये तक हो सकती है.

मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को पेश करके हुंडई क्रेटा, किया सेल्टोस, स्कोडा कुशक, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर जैसी एसयूवी को चैलेंज किया है. हालांकि, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के फीचर्स में काफी समानताएं मिलेंगी क्योंकि इन दोनों गाड़ियों को टोयोटा के कर्नाटक स्थित प्लांट में ही बनाया जाएगा. लेकिन, ग्राहकों के लिए अच्छी बात यह है कि दोनों एसयूवी के एक्सटीरियर डिजाइन में काफी अंतर है.

मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को दो पावरट्रेन- माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड में पेश किया है. कंपनी का दावा है कि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड ऑप्शन में मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा करीब 28 किलोमीटर तक का माइलेज दे सकती है.

Next Story