अपराध

भाभी से संबंध बनाने लगा था देवर, फिर पति को तलाक दिए बिना महिला ने कर ली शादी

Rakesh Gusaiana
5 Aug 2022 2:58 AM GMT
भाभी से संबंध बनाने लगा था देवर, फिर पति को तलाक दिए बिना महिला ने कर ली शादी
x
देवर-भाभी के किस्से तो आपने अनेक सुने होंगे, लेकिन गोरखपुर में जो मामला सामने आया है, उसने सभी को दंग कर दिया है। यहां एक महिला ने अपने पति को तलाक दिए बिना ही देवर से शादी कर ली।

देवर-भाभी के किस्से तो आपने अनेक सुने होंगे, लेकिन गोरखपुर में जो मामला सामने आया है, उसने सभी को दंग कर दिया है। यहां एक महिला ने अपने पति को तलाक दिए बिना ही देवर से शादी कर ली। दरअसल महिला की शादी के कुछ दिन बाद कुछ ऐसा हुआ कि उसके देवर से संबंध बन गए। देवर ने भाभी से शादी का वादा करके कई दिनों तक संबंध बनाए। बाद में शादी के लिए मना कर दिया था। इस पर महिला थाने पहुंची और पुलिस को पूरी बात बताई तो देवर ने भाभी संग शादी के लिए हामी भर दी।

सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि महिला का पति मौजूद था। उसने अपने पति को तलाक भी नहीं दिया था। इन सबके बाद भी महिला ने देवर संग शादी कर ली। इसकी जानकारी होते ही सभी दंग से रह गए, लेकिन यह पूरा मामला पुलिस के सामने था। दोनों ने थाने में एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। इसके बाद देवर ने भाभी की मांग में सिंदूर भरकर पत्नी बनाया।

मामला गोरखपुर जिले के चौरी चौरा थाना क्षेत्र का है। यहां के सोनबरसा निवासी एक व्यवसाई के बड़े पुत्र की शादी पिपराइच थाना क्षेत्र के उनौला में हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद लड़का शारीरिक रूप से विकलांग हो गया। काफी इलाज के बाद भी उसकी सेहत के कोई सुधार नहीं हुआ। इसी दौरान लड़के के छोटे भाई ने अपनी भाभी से खुद शादी करने का वादा किया और शारीरिक संबंध बना लिया। उसके भाभी का कहना था कि पिछले डेढ़ साल से उसका देवर इस वादे पर सम्बंध बन रहा था कि वह उससे शादी करेगा।

कुछ माह पहले देवर ने भाभी के साथ शादी करने से इंकार कर दिया। जिसे लेकर कई बार दोनो पक्षों में पंचायत हुई लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका। उसकी भाभी को अभी कोई बच्चा भी नहीं था। लड़की ने न्याय के लिए चौरीचौरा पुलिस से गुहार लगाई। बुधवार को प्रभारी निरीक्षक ने दोनों पक्षों को थाने पर बुलाया और दोनो पक्षों को समझया। दोनो पक्षों में रजामंदी होने के बाद देवर ने भाभी के साथ थाना परिसर में स्थित शिव मंदिर में एक दूसरे को जयमाल डाला। इस अवसर पर सोनबरसा के ग्राम प्रधान धर्मेंद्र प्रजापति समेत लड़के के पिता, लड़की के पिता व अन्य परिजन उपस्थित रहे।

Next Story