शिक्षा

30 में 13 अधिकारी विभागीय परीक्षा में फेल, एक भी ने नहीं दिया हिंदी का पेपर, नहीं मिलेंगी मजिस्ट्रेट की शक्तियां

Tejpal Gurera
2 July 2022 3:46 PM GMT
30 में 13 अधिकारी विभागीय परीक्षा में फेल, एक भी ने नहीं दिया हिंदी का पेपर, नहीं मिलेंगी मजिस्ट्रेट की शक्तियां
x
हरियाणा में भर्तियों के लिए और पद की उन्नति के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था।

हरियाणा में भर्तियों के लिए और पद की उन्नति के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें 13 अफसर इन परीक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए। अफसर नागरिक, आपराधिक, राजस्व कानून और वित्तीय नियमों के लिए परीक्षा ली गई थी। जिसके चलते कई लोग इसमें फेल हो गए है। इस परीक्षा को 4 से 8 अप्रैल तक आयोजन किया गया था। जिसमे केवल 30 अधिकारियों ने हिस्सा लिया था।

इस विभागीय परीक्षा का परिणाम 30 जून को घोषित किया गया था जिसके चलते करीबन अधिकारी फेल हुए लेकिन पहली या दूसरी बार फेल होने वाले अधिकारियों को एक बार फिर से मौका दिया जाता है। अगर वह इसमें भी फेल होता है तो उनकी पदोन्नति रुक जाती है। फिर उनको कोई भी मौका नहीं दिया जाता इतना ही नहीं बल्कि अगले ग्रेड के वित्तीय लाभ भी नहीं मिल पाते। इसके अलावा मजिस्ट्रेट की शक्तियां भी नागरिक, आपराधिक, राजस्व कानून की परीक्षा पास करने पर ही मिल पाती है।

कौन सा अधिकारी किस परीक्षा में फेल

सहायक आयुक्त हितेश कुमार मीणा ग्रुप ए-टू के नागरिक कानून के पेपर में फेल हुए हैं। बलप्रीत सिंह ने आपराधिक, नागरिक, राजस्व कानून और लोकल फंड का पेपर तो पास कर लिया लेकिन वित्तीय नियमों का पेपर पास करने में विफल रहे। अतिरिक्त सहायक आयुक्त संदीप कुमार राजस्व कानून के पेपर में फेल हुए हैं। उन्होंने क्रिमिनल लॉ और नागरिक कानून का पेपर पास किया है।

विजया मलिक नागरिक कानून व क्रिमिनल लॉ के जेल पार्ट पेपर में फेल हो गए हैं, उन्होंने राजस्व कानून और लोकल फंड की परीक्षा पास की है। सुशील कुमार चतुर्थ नागरिक और राजस्व कानून के पेपर में फेल हुए हैं। मंगल सैन नागरिक कानून का पेपर पास नहीं कर पाए। मयंक भारद्वाज नागरिक कानून के पेपर में फेल हुए हैं।

सुरेश कुमार आपराधिक कानून के पेपर में जेल पार्ट में फेल घोषित किए गए हैं। संजय बिश्नोई भी आपराधिक कानून के जेल पार्ट में फेल हुए हैं। लक्ष्मी नारायण, उदय सिंह नागरिक कानून का पेपर पास नहीं कर पाए। मुकंद को वित्तीय नियमों के पेपर में फेल घोषित किया गया है। कपिल कुमार आपराधिक कानून के जेल पार्ट में फेल हुए हैं।

Next Story