लाइफस्टाइल

कैसे करें अपने प्यार का इज़हार? जान लीजिए कुछ खास लव टिप्स

Aarushi
24 Sep 2022 3:45 AM GMT
कैसे करें अपने प्यार का इज़हार? जान लीजिए कुछ खास लव टिप्स
x
I Love You कहने के बाद सबसे आवश्यक यह नोट करना है कि फीलिंग्स को किसी भी तरह कैमोफ्लाज करके या अन्य तरह की भावनाओं में लपेट करके नहीं व्यक्त करना चाहिए.

हुआ हो किसी से प्यार मगर मुश्किल हो रहा है इज़हार करना... यह केवल आपकी समस्या नहीं है. बहुत लोग प्यार करते हैं पर अपने प्रेम से यह कह नहीं पाते हैं. प्रेम के रास्ते में आगे बढ़ने से पहले यह बेहद ज़रूरी है कि जिस व्यक्ति से आपको प्यार है, उसे भी आपसे प्यार है या नहीं. इसकी शुरुआत हिम्मत करके बात करने से हो सकती है, पर इस बात की शुरुआत कैसे की जाए? अटके हुए हैं इस पायदान पर तो लेकर हम आए हैं कुछ ख़ास टिप्स ...

सीधे-सीधे करें बात

प्यार का इज़हार करने के बारे में सबसे आवश्यक यह नोट करना है कि फीलिंग्स को किसी भी तरह कैमोफ्लाज करके या अन्य तरह की भावनाओं में लपेट करके नहीं व्यक्त करना चाहिए. आप चाहे कितना ही रोमांटिक या सीधा तरीका चुनें अपने आप को एक्सप्रेस करने के लिए, तय कर लें कि आपके भाव एक दम सरल हों और आसानी से उसी रूप में समझे जा सकें, जैसे वे व्यक्त किए गए हैं.

बात शुरू तो करें पर दवाब न डालें

प्यार का मसला इतना सीधा नहीं होता जितना समझ लिया जाता है. कई बार प्रस्ताव मिलते हैं लोग हड़बड़ा जाते हैं. सीधे इंकार न कर पाने की अवस्था में उखड़ा बर्ताव करने लग जाते हैं. कई बार लोगों को समझ नहीं आता कि वे प्रस्ताव मिलने पर अपना जवाब कैसे दें. कई बार वे दुविधा में भी हो सकते हैं. इन सभी परिस्थितियों में काफी धैर्य की ज़रुरत होती है. ख़ुद को समय दें और उन्हें भी जिन्हें आपने आई लव यू कहा है. अगर वक़्त बीतने पर भी जवाब नहीं आता है तो समझ जाएं कि जवाब 'न' में है. इसके बाद कोई अतिरिक्त दवाब न डालें.

हां के लिए केवल एक शब्द है 'हां'

बॉलीवुड की फ़िल्में अक्सर कहती नज़र आती हैं कि उसकी 'न' में ही 'हां' है. कई बार चुप्पी को भी हां का रूप दे दिया जाता है. यहां यह गौर करना ज़रूरी है कि हां कहने के बाद प्यार की स्वीकृति केवल 'हां' के रूप में हो सकती है. इसके अतिरिक्त कोई भी शब्द या जेस्चर हामी की बात नहीं करता है.

Next Story