लाइफस्टाइल

ब्रा खरीदते टाइम इन बातों का खास ख्याल, वरना हो सकती है परेशानी

Rakesh Gusaiana
23 Sep 2022 2:18 AM GMT
ब्रा खरीदते टाइम इन बातों का खास ख्याल, वरना हो सकती है परेशानी
x
Amazing facts about Bra: आप भी बाजार से ब्रा खरीदने तो जरूर जाते ही होंगे क्या ब्रा खरीदते समय आपने कभी सोचा है की इसमें कप में लाइन क्यों बनी होती है, जिसके बारे में महिलाएं नहीं जानती होती है. इसकी वजह से कई महिलाएं गलत साइज की ब्रा भी खरीद लेती हैं

Amazing facts about Bra: आप भी बाजार से ब्रा खरीदने तो जरूर जाते ही होंगे क्या ब्रा खरीदते समय आपने कभी सोचा है की इसमें कप में लाइन क्यों बनी होती है, जिसके बारे में महिलाएं नहीं जानती होती है. इसकी वजह से कई महिलाएं गलत साइज की ब्रा भी खरीद लेती हैं. ब्रा मार्केट में कई तरह की आती हैं. लाइनिंग, अंडरलाइनिंग, वायर्ड, सीमलेस, पैडेड, कॉटन आदि ब्रा में से आपको क्या पसंद है वो चुनना और अपने ब्रेस्ट के हिसाब से सही ब्रा पहनना बहुत जरूरी होता है।

ब्रा खरीदते समय आपने जरूर देखा होगा कि इसमें कप में लाइन बनी होती है. लोग इसे डिजाइन का फर्क समझ कर छोड़ देते हैं लेकिन इसे ऐसा समझने की भूल ना करें असल मायने में ब्रा के कंफर्ट और ब्रेस्ट शेप के लिए यह लाइन दी गई होती है. आपके ब्रेस्ट का शेप कैसा दिखेगा ये उस ब्रा की लाइनिंग पर निर्भर करता है। अगर ब्रा मे लाइनिंग होती है तो इसका मतलब इसमें अलग से फैब्रिक लगाया जाता है जो अच्छा कवरेज देता है और इसमें आपको निप्पल शो होने की कोई चिंता नहीं रहती है. कॉटन ब्रा में तो अधिकतर ऐसा होता है, लेकिन कई पैडेड ब्रा में भी ये लाइनिंग बनी होती है।

अनलाइन्ड ब्रा का मतलब एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के लिए कपड़ा नहीं दिया गया होता है और इस तरह की ब्रा में या तो पूरे कप में डबल लेयर प्रोटेक्शन होता है या फिर होता ही नहीं है। ये अनलाइन ब्रा आपके ब्रेस्ट को नेचुरल शेप देने में मदद करती है और आप इन्हें डेली वियर के लिए आसानी से इस्तेमाल कर सकती हैं। बाजार में तरह-तरह की ब्रा आती हैं जो काफी सेक्सी भी लगती है किसी किसी में नेचुरल शेप उभर कर आता है. इसी के साथ इनमें से कुछ ऑनलाइन स्टाइल में ट्रांसपेरेंट कपड़ा या लेस भी लग कर आता है

अधिकतर ब्रालेट्स भी अनलाइन्ड ब्रा के एंगल में आते हैं।

ब्रा में अलग-अलग कप साइज आते हैं. A छोटे ब्रेस्ट के लिए होते हैं जबकिD E F बड़े brust size के लिए होते हैं. ऐसे में अगर आपका size ज्यादा है तो ऐसे में ऑनलाइन ब्रा पहननी चाहिए और अगर आपका कप साइज छोटा है तो ऐसे में आपको लाइन ब्रा पहनना सही रहेगा.

Next Story