मोबाइल & गैजेट्स

2022 Maruti Suzuki Alto इस तारीख को होगी लॉन्च, ये मिल सकते हैं फीचर्स

Tejpal Gurera
25 July 2022 1:55 PM GMT
2022 Maruti Suzuki Alto इस तारीख को होगी लॉन्च, ये मिल सकते हैं फीचर्स
x
Maruti Suzuki Alto Launch: मारुति सुजुकी ने हाल के दिनों में पहले अपडेटेड ब्रेज़ा लॉन्च की और फिर नई ग्रैंड विटारा को अनवील किया, जिसे सितंबर में लॉन्च किया जाना है.

Maruti Suzuki Alto Launch Date: मारुति सुजुकी ने हाल के दिनों में पहले अपडेटेड ब्रेज़ा लॉन्च की और फिर नई ग्रैंड विटारा को अनवील किया, जिसे सितंबर में लॉन्च किया जाना है. लेकिन, कंपनी की योजना सिर्फ इतनी ही नहीं है. सितंबर से पहले अगस्त में कंपनी अपडेटेड ऑल्टो को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है. यह कंपनी की एंट्री-लेवल पेशकश है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, नई मारुति सुजुकी ऑल्टो को 18 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है. चलिए, इससे जुड़ी कुछ जानकारियां आपको बताते हैं.

इंटरनेट पर लीक हुई स्पाई तस्वीरें से संकेत मिलता है कि नई मारुति सुजुकी ऑल्टो का डिजाइन अपडेट किया गया है. नई ऑल्टो में को हाल ही में लॉन्च की गई सेलेरियो के डिजाइन की झलक नजर आ सकती है. इसके साथ ही, 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो में अपडेटेड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है. हाल ही में अपडेट की गई S-Presso की तरह ही आगामी Alto में K10C 1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है. इसके साथ ही, 796cc इंजन यूनिट को भी जारी रखा जा सकता है.

नया 1.0-लीटर इंजन 66 bhp और 89 Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम हो सकता है जबकि पुरानी 0.8-लीटर यूनिट 47 bhp और 69 Nm का टार्क जनरेट करता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी का ऑप्शन मिल सकता है. इसके साथ ही, कार को सीएनजी वर्जन में भी पेश किया जा सकता है. सेफ्टी के बारे में बात करें तो इसमें दो एयरबैग दिए जा सकते हैं.

इसके अलावा, कार में ईबीडी के साथ एबीएस, पार्किंग सेंसर और कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और संभवत: ईएससी भी दिया जा सकता है. आगामी 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को कार निर्माता के मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा सकता है, जिस पर मारुति सुजुकी की कई कारें जैसे- मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, नई सेलेरियो, वैगन आर, एर्टिगा और एक्सएल-6 बेस्ड हैं.

Next Story