मोबाइल & गैजेट्स

2022 Range Rover: भारत में शुरू हुई डिलीवरी, एक से बढ़कर एक धाकड़ फीचर्स से लैस

Tejpal Gurera
16 July 2022 1:01 AM GMT
2022 Range Rover: भारत में शुरू हुई डिलीवरी, एक से बढ़कर एक धाकड़ फीचर्स से लैस
x
2022 Range Rover delivery start: भारत में नई दमदार रेंज रोवर की डिलीवरी शुरू कर दी गई है,

2022 Range Rover deliveries begins in India: भारतीय मार्केट में Land Rover ने अपनी धाक जमा रखी है और अब कंपनी ने अपनी 2022 Range Rover SUV की डिलीवरी भी शुरू कर दी है. आपको बता दें कि कंपनी ने इसमें 3 लीटर पेट्रोल इंजन वेरिएंट को भी शामिल कर लिया है जिसके बाद ये कुल तीन इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है. बात करें कीमत की तो इसे 2.39 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है जो इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट के लिए 3.51 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो लेटेस्ट रेंज रोवर को भारत में तीन इंजन ऑप्शंस में पेश किया गया है जिसमें 3.0 लीटर 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन, 3.0 लीटर 6 सिलेंडर डीजल इंजन और 4.4 लीटर ट्विन टर्बो इंजन शामिल हैं. इनमें से ग्राहक बजट और जरूरत के हिसाब से अपना पसंदीदा इंजन ऑप्शन चुन सकते हैं.

बात करें पावर की तो 3.0 लीटर 6 सिलेंडर पेट्रोल इंजन 394bhp की मैक्सिमम पावर और 550Nm का पीक टॉर्क, 3.0 लीटर 6 सिलेंडर डीजल इंजन 346bhp की मैक्सिमम पावर और 700Nm का पीक टॉर्क तो वहीं 4.4 लीटर ट्विन टर्बो इंजन 523bhp की मैक्सिमम पावर और 750Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो नई रेंज रोवर कंपनी के एमएलए-फ्लेक्स बॉडी आर्किटेक्चर पर बेस्ड है जो दमदार होने के साथ ही बेहद स्टाइलिश भी है और स्पेस के मामले में भी काफी अच्छी मानी जाती है, सेफ्टी के नजरिए से भी देखें तो इस प्लैटफॉर्म का भी कोई जवाब नहीं है. इसमें ग्राहकों को हीटेड आउटसाइड रियर-व्यू मिरर और ऑटो-डिमिंग फीचर लाइट फंक्शन मिलता है। रियर में एसयूवी को LED ब्रेक लाइट्स मिलती हैं। इसके साथ ही साथ ही टेललाइट पर नया बंपर और कॉपर ऐक्सेन्ट भी इस एसयूवी की बड़ी खासियतों में से एक है।

कितने व्हीलबेस ऑप्शंस हैं शामिल

2022 Range Rover के व्हीलबेस ऑप्शंस की बात करें तो ग्राहकों को दो ऑप्शंस दिए जाते हैं जिनमें, स्टैंडर्ड व्हीलबेस (SWB) और लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) ऑप्शन मिलता है. सीटिंग ऑप्शन की बात करें तो एसयूवी में स्टैंडर्ड व्हीलबेस चार या पांच सीट के साथ तो वहीं लॉन्ग व्हीलबेस चार, पांच सीटों वाले ऑप्शंस और 3 रो और 7 सीटर ऑप्शन के साथ है।

Next Story