मोबाइल & गैजेट्स

2023 Honda CR-V के बारे में 5 बड़ी बातें, इन दमदार कारों को देगी टक्कर

Tejpal Gurera
17 July 2022 4:14 PM GMT
2023 Honda CR-V के बारे में 5 बड़ी बातें, इन दमदार कारों को देगी टक्कर
x
Top Things About 2023 Honda CR-V: होंडा ने पूरी तरह से नई 2023 सीआर-वी का टीजर जारी किया है. इसमें नई एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइनिंग देखने को मिलेगी.

2023 Honda CR-V: होंडा ने पूरी तरह से नई 2023 सीआर-वी का टीजर जारी किया है. इसमें नई एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइनिंग देखने को मिलेगी. इसके साथ ही, अत्याधुनिक तकनीक से लैस इस कार में हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है. होंडा का कहना है कि 2023 सीआर-वी ज्यादा आकर्षक और रिफाइंड ड्राइविंग अनुभव देगी. तो चलिए, इस नई कार के बार में 5 बड़ी बातें जानते हैं. सबसे पहले आपको इसके डिजाइन की जानकारी देंगे. इसके बाद इंटीरियर के फीचर्स, इंजन, सेफ्टी और फिर उन कारों के बारे में बताएंगे, जिन्हें ये बाजार में टक्कर देगी.

2023 होंडा सीआर-वी का डिजाइन

पुराने मॉडल की तुलना में, नई CR-V में पूरी तरह से नया डिजाइन मिल सकता है. पांचवीं पीढ़ी के मॉडल की तुलना में यह 69 मिमी लंबी और 10 मिमी चौड़ी हो सकती है. आगे की तरफ बड़े हेडलैम्प्स के साथ एक बड़ी ग्रिल मिल सकती है. सीआर-वी स्पोर्ट काले रंग के 18-इंच मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ आ सकती है जबकि स्पोर्ट टूरिंग में ब्लैक 19-इंच स्प्लिट 5-स्पोक अलॉय मिल सकते हैं.

2023 होंडा सीआर-वी का इंटीरियर और फीचर्स

नई सीआर-वी में अधिक उन्नत डिजाइन और फीचर्स के साथ बड़ा इंटीरियर मिल सकता है. इसमें डैशबोर्ड पर 9.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है, जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता होगा. इसमें ग्रे या ब्लैक लेदर सीटिंग और पियानो ब्लैक डैश ट्रिम मिल सकता है.

2023 होंडा सीआर-वी का इंजन और ट्रांसमिशन

इसमें 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन और 2-लीटर चार-सिलेंडर इंजन का ऑप्शन मिल सकता है. 2-लीटर वाले इंजन ऑप्शन में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ हाइब्रिड सिस्टम मिल सकता है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यह मॉडल उपलब्ध है. दोनों इंजन विकल्पों में एडब्ल्यूडी मिल सकता है.

2023 होंडा सीआर-वी के सेफ्टी फीचर्स

2023 होंडा सीआर-वी में कई सेफ्टी फीचर्स होंगे. इसमें स्टैंडर्ड ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, ड्राइवर-अटेंशन मॉनिटर, ट्रैफिक-साइन रिकग्निशन और बैक-सीट रिमाइंडर जैसे फीचर्स होंगे.

2023 होंडा सीआर-वी का मुकाबला

अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि Honda भारत में 2023 CR-V लॉन्च करेगी या नहीं. अगर ऐसा होता है तो यह भारत में फॉक्सवैगन टिग्वान और न्यू हुंडई ट्यूसॉन को टक्कर देगी.

Next Story