मोबाइल & गैजेट्स

Apple ने सुनाई Bad News! iPhone यूजर्स सुनकर हुए हैरान, फैन्स बोले प्लीज...

Lalit Bhadu
25 April 2022 4:55 AM GMT
Apple ने सुनाई Bad News! iPhone यूजर्स सुनकर हुए हैरान, फैन्स बोले प्लीज...
x
Apple to Remove Apps Without Updates: Apple ने अब ऐसा एक्शन लिया है, जिससे यूजर्स हैरान हैं। अब यूजर्स उन ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, जो काफी समय से अपडेट नहीं हुए हैं। आइए जानते हैं अब इन ऐप्स का क्या होने वाला है।

New Delhi एप्पल अपनी आईफोन सीरीज के कारण काफी चर्चा में रहता है। समय-समय पर एप्पल अपडेट्स जारी करता रहता है। अब कंपनी अपने नए फैसले से चर्चा में हैं।

कंपनी के इस फैसले से यूजर्स काफी हैरान हैं। यूजर्स को अब उन ऐप्स का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे, जो काफी समय से अपडेट नहीं हुए हैं। एप्पल (Apple) अपने ऐप स्टोर से उन ऐप को हटाने वाला है, जो अब अपडेट जारी नहीं कर रहे हैं।

एप्पल ने डेवलपर्स को भेजा नोटिस

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने उन सभी ऐप के डेवलपर को ईमेल भेजा है। ऐप इम्प्रुवमेंट नोटिस के शीर्षक से भेजे गये इस ईमेल में कहा गया है कि वह उन ऐप को स्टोर से हटा देगा जिन्होंने लंबे समय से कोई अपडेट जारी नहीं किया है।

डिवाइस पर दिखेगा ऐप

एप्पल ने अपडेट के लिये डेवलपर्स को मात्र 30 दिन का समय दिया है। उसने कहा है कि अगर इस अवधि में समीक्षा के लिये अपडेट को जारी नहीं किया जाता है तो ऐप को स्टोर से हटा दिया जायेगा।

एप्पल भले ही उन ऐप को ऐप स्टोर से हटा देगा लेकिन जिन यूजर्स ने वे ऐप डाउनलोड किये हैं, उनकी डिवाइस पर वे दिखेंगे।

डेवलपर्स की बढ़ी टेंशन

कई ऐप निर्माताओं ने एप्पल के इस फैसले पर चिंता जाहिर की है। प्रोटोपॉप गेम के डेवलपर रॉबर्ट काब्वे ने कहा कि एप्पल उनके पूरी तरह से काम कर रहे ऐप को स्टोर से हटाने की धमकी दे रहा है क्योंकि यह मार्च 2019 के बाद से अपडेट नहीं किया गया है।

Next Story