मोबाइल & गैजेट्स

Auto Live Updates: Citroen C3 कुछ ही घंटों बाद भारत में होगी लॉन्च, जाने फीचर्स; यहां पढ़ें ऑटो की सेक्टर की ट्रेंडिंग खबरें

Tejpal Gurera
20 July 2022 6:56 AM GMT
Auto Live Updates: Citroen C3 कुछ ही घंटों बाद भारत में होगी लॉन्च, जाने फीचर्स; यहां पढ़ें ऑटो की सेक्टर की ट्रेंडिंग खबरें
x
Live Auto Updates: तेजी से बढ़ती हुई ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में नये प्रोडक्ट्स लॉन्च हो रहे हैं. भारत में भी ऑटो सेक्टर लगातार आगे बढ़ रहा है ऐसे में तमाम घरेलू और विदेशी वाहन निर्माता कंपनियां भारतीय मार्केट में अपने वाहन उतार रही हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए ऑटो सेक्टर के लाइव अपडेट्स लेकर आए है.

Auto News Live: रफ्तार पकड़ती भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में नये वाहन तेजी से उतारे जा रहे हैं, साथ ही बहुत से वाहन आने वाले महीनों में लॉन्च किए जाएंगे. तो चलिए आपको इन वाहनों की अनवीलिंग से लेकर लॉन्चिंग तक ऑटो सेक्टर से जुड़ी लाइव अपडेट्स देते हैं. Zee News Hindi के इस Live Blog में आप ऑटो सेक्टर से जुड़ी तमाम खबरें रियल टाइम अपडेट के साथ जानेंगे...

20 July 2022

11:07 AM

Citroen C3 Launch: धमाकेदार एंट्री करेगी सिट्रोएन सी3, फीचर्स ऐसे की उड़ा देंगे आपके होश

सिट्रोएन इंडिया (Citroen India) बुधवार को भारत में अपनी धाकड़ कॉम्पैक्ट एसयूवी Citroen C3 को लॉन्च करने जा रही है जिसे लेकर ग्राहकों में जबरदस्त एक्साइटमेंट है. जानकारी के अनुसार Citroen C3 SUV को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. ये कार कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (CMP) पर तैयार की गई है. दरअसल ये भारतीय कारों में एक कॉमन प्लैटफॉर्म है.

इसमें 2,540 मिमी का व्हीलबेस दिया जा रहा है. ऐसे में पिछली सीट्स पर बैठे हुए पैसेंजर्स को अच्छा-खासा स्पेस मिलने वाला है.आपको बता दें कि इस कार को भारत में 5 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है.

11:01 AM

Maruti Suzuki Alto: सिर्फ 3.39 लाख का है ऑल्टो का सबसे सस्ता मॉडल, एक लीटर में देता है 22 kmpl से भी ज्यादा माइलेज

अगर बेस मॉडल की बात करें तो ये Alto STD (O) मॉडल है. इस मॉडल की डिमांड काफी ज्यादा है. ऐसे में अगर आप इसे बुक करते हैं तो इसके लिए आपको कुछ हफ्तों का इन्तजार करना पड़ सकता है. Alto STD (O) मॉडल को अगर आप परचेज करते हैं तो इसके लिए आपको 3,39,000 रुपये की (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत अदा करनी पड़ सकती है. हालांकि ऑनलाइन आते-आते ये कीमत बढ़ जाती है.

11:00 AM

Automatics Vs Manual Cars: ऑटोमैटिक या मैनुअल? कौन सी कार रहेगी आपके लिए बेस्ट

ऑटोमैटिक कार में भी आपको गियर देखने को मिल जाता है, हालांकि ये गियर किसी स्विच की तरह होता है जिसमें मोड लिखे होते हैं और आपको इन्हें फॉलो करना पड़ता है. इनमें आपको बार बार गियर बदलने के जरूरत नहीं पड़ती है. मैनुअल कार में आपको एक प्रॉपर गियरबॉक्स देखने को मिलता है जिसे आपको स्पीड और जरूरत के हिसाब से बदलना पड़ता है. अगर आप मैनुअल कार चला रहे हैं तो आपको शहरी सड़कों पर बार-बार गियर बदलना पड़ता है.

Next Story