मोबाइल & गैजेट्स

Bajaj ने अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का बढ़ाया दाम, जानें क्या है नई कीमत और फीचर्स

Tejpal Gurera
10 July 2022 5:39 AM GMT
Bajaj ने अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर का बढ़ाया दाम, जानें क्या है नई कीमत और फीचर्स
x
Bajaj चेतक की बैटरी एक घंटे में 25 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है और इसे 100% चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है.

Bajaj Chetak Electric Scooter: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपने बेहद पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक (Chetak) की कीमत को बढ़ाने की घोषणा कर दी है. इस स्कूटर की यह बढ़ी हुई कीमतें जुलाई से ही प्रभावी होंगी. इस तरह अब आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए 12,749 रुपये अधिक खर्च करने होंगे. अभी तक 1.41 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) में मिलने वाला यह चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर नई कीमत के साथ 1.54 लाख रुपए (एक्स शोरूम कीमत) में मिलेगा. वर्तमान में इस स्कूटर के अर्बन और प्रीमियम दो वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं.

कैसा है बजाज चेतक का लुक

बजाज चेतक स्कूटर में हेडलैंप और टेल लैंप में LED मिलता है. इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टैन कलर सीटिंग और डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गई है. इसके डिजिटल फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप-बेस्ड कंट्रोल, जीपीएस नेविगेशन, की- लेस इग्निशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हेज़लनट, वेल्लूटो रूसो (रेड), इंडिगो मेटालिक (ब्लू) और ब्रुकलिन ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में उपलब्ध है.

रेंज के मामले में है जबरदस्त

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 KW के लीथियम आयन बैटरी पैक के साथ आता है. इस स्कूटर में 3.8 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है, जो 1400rpm पर 16Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इसमें दो तरह के राइडिंग मोड-इको और स्पोर्ट, का सपोर्ट मिलता है. ईको मोड पर सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चल सकता है.

इतने समय में होता है चार्ज

बजाज चेतक की बैटरी एक घंटे में 0 से 25 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है और इसे 100% चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है. स्पीड के मामले में यह स्कूटर मात्र 3.9 सेकेंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की गति को प्राप्त कर सकता है. इसकी अधिकतम स्पीड 70 किमी प्रति घंटा है. ई-स्कूटर सेगमेंट में वर्तमान में मौजूद एथर 450X, TVS iQube और Ola S1 Pro इसके प्रतिद्वंदी हैं.

75 शहरों में की जाएगी बिक्री

केवल पुणे और बेंगलुरु से अपने स्कूटर्स की बिक्री की शुरुआत करने बाद बजाज ने पूरे देश अपने डीलरशिप का विस्तार किया है. हाल ही में महाराष्ट्र के सोलापुर को इस श्रृंखला में जोड़ा गया है. कंपनी अपने स्कूटर्स की बिक्री के लिए 75 शहरों में अपने डीलरशिप को बढ़ाने की तैयारी में है.

Next Story