मोबाइल & गैजेट्स

रात में कुत्ते आपकी बाइक पर कभी नहीं भौंकेंगे, ये ट्रिक अपनाई तो चुपचाप साइड में खड़े रहेंगे!

Tejpal Gurera
24 July 2022 3:38 PM GMT
रात में कुत्ते आपकी बाइक पर कभी नहीं भौंकेंगे, ये ट्रिक अपनाई तो चुपचाप साइड में खड़े रहेंगे!
x
Dogs Chasing Bike In Night: जो लोग दोपहिया वाहनों से सफर करते हैं उन्होंने कभी ना कभी ऐसी स्थिति का सामना जरूर किया होगा जब रात में वह सफर कर रहे हों और उनकी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर कुत्ते भोंकने लगें.

Dogs Chasing Youe Bike During Night: भारत सवा सौ करोड़ से ज्यादा की आबादी वाला देश है और इस आबादी का बहुत बड़ा हिस्सा दोपहिया वाहनों से सफर करता है. जो लोग दोपहिया वाहनों से सफर करते हैं उन्होंने कभी ना कभी ऐसी स्थिति का सामना जरूर किया होगा जब रात में वह सफर कर रहे हों और उनकी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर कुत्ते भोंकने लगें या फिर उन्हें काटने के लिए दौड़ने लगें. जिन लोगों ने भी अपनी मोटरसाइकिल या स्कूटर से रात में सफर किया होगा, उसके साथ ऐसी स्थिति कभी ना कभी जरूर बनी होगी. ऐसे में सवाल है कि आखिर इससे बचने का क्या रास्ता है.

रात में सफर के दौरान कुत्तों से बचने की ट्रिक

अगर आप इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे हैं तो आज हम आपको एक ट्रिक बताने वाले हैं, जिसके इस्तेमाल से रात में कुत्तों के आपके बाइक पर भौंकने को बंद किया जा सकता है. दरअसल, ऐसा तब होता है जब मोटरसाइकिल या स्कूटर को आप तेज चला रहे हों और तेज स्पीड से कुत्तों के बराबर से गुजर रहे हों. तब वह भौंकना शुरू करते हैं या फिर काटने के लिए दौड़ने लगते हैं. वाहन का तेज स्पीड पर होना, उन्हें ट्रिगर करता है. ऐसे में अगर आप चाहते हैं कि आपकी मोटरसाइकिल या स्कूटर पर रात में सफर के दौरान कुत्ते ना भौंकें तो आपको उनके पास से सावधानी के साथ धीमी स्पीड पर निकलना होगा.

बाइक रोकने की जरूरत पड़े तो रोक लें

अगर इसके बाद भी कोई कुत्ता आपकी मोटरसाइकिल पर भौंके या आपके पास आने की कोशिश करें तो आप अपनी मोटरसाइकिल को रोक लें, रोकने के बाद फिर धीरे-धीरे उस जगह से निकल जाएं. लेकिन, अगर आप ऐसी स्थिति में मोटरसाइकिल को तेज भगाने लगेंगे तो कुत्ते आपकी मोटरसाइकिल का पीछा भी कर सकते हैं. इस कारण कई बार हादसे भी हो जाते हैं.

Next Story