मोबाइल & गैजेट्स

Netflix Users के लिए खुशखबरी! अब आधे पैसों में होगा रिचार्ज, बस जान लें ये ट्रिक

Sandeep Beni
15 July 2022 9:15 AM GMT
Netflix Users के लिए खुशखबरी! अब आधे पैसों में होगा रिचार्ज, बस जान लें ये ट्रिक
x
Netflix ने बीते कुछ महीनों में करीब 2 लाख सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं। कंपनी ने इसके साथ Microsoft से भी पार्टनरशिप कर ली है। जानिए कितना सस्ता हो सकता है प्लान-

नई दिल्ली। Netflix और Microsoft ने पार्टनरशिप की घोषणा कर दी है। साथ ही Netflix ऐड सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान भी ले आया है। Netflix ने पिछले दिनों सब्सक्राइबर बेस कम होने की स्थिति में नया ऐड-सपोर्टेड प्लान लाने की घोषणा की थी। अब दोनों कंपनियों ने ब्लॉग में इसकी जानकारी शेयर कर दी है। हालांकि अभी तक तय तारीख नहीं बताई गई है कि आखिर कब से ऐड-सपोर्टेड प्लान लाया जाएगा।

Microsoft ने कहा कि कंपनी नेटफ्लिक्स के साथ आने पर काफी रोमांचित है। Microsoft विज्ञापन की जरूरतों के साथ Netflix के दर्शकों तक पहुंचेगी। यानी Netflix पर मौजूद ऐड्स Microsoft Platform के माध्यम से ही आएंगे। Netflix ने साफ कर दिया है कि उसके ऐड-फ्री बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान नए और पुराने दोनों कस्टर्म के लिए उपलब्ध होंगे।

Netflix कैसे सस्ता करेगा New Monthly Plan?

पार्टनरशिप पर बात करते हुए, Netflix COO ग्रेग पीटर ने कहा, 'अभी तो ये बिल्कुल शुरुआती दिन हैं। हमारा उद्देश्य बिल्कुल साफ है। हम कस्टमर को बिल्कुल अलग अनुभव देना चाहते हैं। इस महीने की शुरुआत में रिपोर्ट आई थी कि Netflix ऐप सपोर्टेड मॉडल के लिए Warner Bros, Universal और Sony Pictures Television के साथ बातचीत कर रहा है। हालांकि अभी तक नेटफ्लिक्स की तरफ से ऐसी कोई सफाई नहीं दी गई है।

Netflix ने कहा था कि उसने फर्स्ट क्वार्टर में 2 लाख सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं। दरअसल कंपनी अन्य कई ब्रांड के साथ कंपीटीशन का सामना कर रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि Amazon Prime और Disney की वजह से भी नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स कम हुए हैं। साथ ही कमजोर होती अर्थव्यवस्था की वजह से भी कई लोगों ने इसके प्लान नहीं खरीदे हैं। रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से 7 लाख सब्सक्राइबर्स खो दिए हैं, इसकी एक वजह नेटफ्लिक्स के सब्स्क्रिप्शन प्लान की कीमत ज्यादा होना भी है

Next Story