मोबाइल & गैजेट्स

Honda ने ग्लोबल मार्केट में पेश किया CRV 6th Generation हाइब्रिड अवतार, जानें क्या हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन, पढ़ें रिपोर्ट

Tejpal Gurera
14 July 2022 2:19 PM GMT
Honda ने ग्लोबल मार्केट में पेश किया CRV 6th Generation हाइब्रिड अवतार, जानें क्या हैं नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन, पढ़ें रिपोर्ट
x
New SUV Launch में आज जानें Honda CR V 6th Generation की कंप्लीट डिटेल जिसे कंपनी ने बड़े बदलावों के साथ पेश किया है।

जापानी की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी पॉपुलर एसयूवी सीआरवी का नया अवतार पेश कर दिया है जिसे कंपनी ने Honda CR-V 6th Generation नाम दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी के नए अवतार को मौजूदा एसयूवी से ज्यादा बड़ा और अलग डिजाइन का बनाया है। इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके फ्रंट बोनट पर किया गया है जिसे पहले की तुलना में ज्यादा बड़ा और नए डिजाइन वाला बनाया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, होंडा ने इसके डिजाइन और एक्सटीरियर में बदलाव के साथ ही इसके इंटीरियर में भी काफी परिवर्तन किए हैं साथ ही कंपनी ने इसके इंजन को अपडेट करते हुए मौजूदा मार्केट के हिसाब से हाइब्रिड बनाया है।

Honda CR-V 6th Generation में किए गए बड़े बदलावों में इसका केबिन स्पेस, सीटों का डिजाइन, नया और हाइटेक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जैसे फीचर्स को दिया गया है।

Honda CR-V 6th Generation के स्पोर्टी लुक एंड फील को बढ़ाने के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट में नए डिजाइन वाले हेडलैंप लगाए हैं जो पहले की तुलना में ज्यादा बड़े हैं। इन हेडलैंप के साथ क्रोम स्ट्रिप वाली फ्रंट ग्रिल को जोड़ा गया।

कार के बोनट को बड़ा करने के अलावा कंपनी ने इसके डिजाइन को एयरोडायनेमिक डिजाइन देने का प्रयास किया है। इस एसयूवी के रियर साइड की बात करें तो कंपनी ने इसके रियर साइड को मौजूदा एसयूवी से ज्यादा स्लिम बनाया है जिसमें एल टाइप का डिजाइन दिखाई देता है।

कार के एक्सटीरियर में कंपनी ने क्रोम का काफी इस्तेमाल किया है फिर चाहें वो फ्रंट ग्रिल हो या हेडलाइट के साथ क्रोम लाइनिंग या कार के सभी विंडो पर क्रोम स्ट्रिप देना हो।

Honda CR-V 6th Generation के इंजन और ट्रांसमिशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें दो इंजन का विकल्प दिया है। जिसमें पहला इंजन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.0 लीटर हाइब्रिड इंजन है।

कंपनी भारत हाइब्रिड कारों की डिमांड और लगातार होती लॉन्चिंग को देखते हुए इस Honda CR-V 6th Generation को 2.0 लीटर हाइब्रिड इंजन के साथ पेश कर सकती है। इन दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया सकता है।

फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस Honda CR-V 6th Generation में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 9 इंच का फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, एयर प्यूरीफायर, क्रूज कंट्रोल, वॉयस असिस्ट, कीपिंग लेन असिस्ट, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

होंडा ने इस कार को भारत में लॉन्च करने को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च होने के 1 महीने बाद ही कंपनी इसे भारत में भी पेश कर सकती है।

Next Story