मोबाइल & गैजेट्स

Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की दिखी पहली झलक, जल्द होगी लॉन्च

Tejpal Gurera
23 July 2022 6:52 AM GMT
Hyundai Ioniq 5 इलेक्ट्रिक कार के इंटीरियर की दिखी पहली झलक, जल्द होगी लॉन्च
x
Electric Cars: Hyundai Loniq 5 को कंपनी के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया गया है. इसका एक्सटीरियर प्रोफाइल बेहद शानदार है.

Hyundai Electric Cars: कोरियाई कार निर्माता हुंडई (Hyundai) अपनी पूरी तरह इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार आयोनिक 5 (Ioniq 5) को इसी साल लॉन्च करेगी. कंपनी ने हाल ही में एक इवेंट में इस कार के लांच टाइमलाइन का ऐलान किया था. हुंडई की ओर से Ioniq 5 N पहली पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार होगी. लांच से पहले ही इसके इंटीरियर से जुड़ी कुछ जानकारियों का पता लगा है. तो चलिए जानते हैं-

रिपोर्ट्स के अनुसार, Ioniq 5N इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में स्पोर्टी इंटीरियर के साथ एक ऑल-ब्लैक केबिन होगा. इसके फ्रंट में स्पोर्टी बकेट सीट्स भी दिए गए हैं. स्टीयरिंग व्हील के पीछे डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ स्पाई शॉट्स की स्टीयरिंग व्हील पर झलक दिखाई दी है.

एडवांस होंगे फीचर्स

Ioniq 5 में इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट कंसोल, इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक स्क्रीन के साथ एक बड़ा डिजिटल कंसोल मिलेगा. सेकेंड रो के लिए एक एडजेस्टेबल सीट और एक स्लाइडिंग सेंटर कंसोल भी मिल सकता है. इसके स्टैंडर्ड वेरिएंट में टू-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है लेकिन परफॉर्मेंस वेरिएंट में उसी स्टीयरिंग व्हील का इस्तेमाल किया जाना स्पष्ट नहीं है.

शानदार होगा बाहरी लुक

Hyundai Ioniq 5 को कंपनी के इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर तैयार किया गया है. इसका एक्सटीरियर प्रोफाइल बेहद शानदार है, जिसमें फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, पिक्सेलेटेड एलईडी टेल लाइट्स का एक सेट, स्क्वायर डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप, 20-इंच एरोडायनामिक्स-डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील, स्पॉइलर और एक शार्क एंटिना जैसी खूबियां शामिल हैं.

Kona के बाद दूसरी इलेक्ट्रिक कार

Hyundai इस साल के अंत तक देश में Ioniq 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को उतार सकती है. इसके बैटरी की बात करें तो RWD या AWD दोनों कॉन्फ़िगरेशन के साथ वैश्विक बाजार में उपलब्ध मॉडल में 58kWh और 72.6kWh का बैटरी पैक दिया जाता है. लेकिन भारतीय के लिए इसकी स्थिति अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है. Hyundai Kona EV के बाद Ioniq 5 भारत में हुंडई की दूसरी इलेक्ट्रिक कार होने जा रही है.

Next Story